Rose Water: सोने से पहले गुलाब जल में मिलाकर लगाएं ये चीज, कुछ ही दिनों में दूर हो जाएंगे रिंकल्स और झुर्रियां

Skin care routine : चेहरे पर झुर्रियां है, रिंकल्स से भी परेशान हैं तो रात में सोने से पहले गुलाब जल में ये चीज मिलाकर लगाएं. चेहरा हो जाएगा एकदम साफ.

Rose Water: सोने से पहले गुलाब जल में मिलाकर लगाएं ये चीज, कुछ ही दिनों में दूर हो जाएंगे रिंकल्स और झुर्रियां

Anti aging natural treatment : रोज वॉटर को कई तरीकों से उपयोग में लाया जा सकता है.  

Anti aging natural treatment : रोज वॉटर स्किन के लिए बेहद लाभदायक होता है. स्किन केयर (Skin care) के लिए इसका काफी ज्यादा उपयोग किया जाता है. यह स्किन को दाग रहित बनाता है. स्किन से रिलेटेड कई प्रॉब्लम को दूर करने में मदद करता है. रोज वॉटर (Rose Water) तैलीय त्वचा की समस्या दूर करने में प्रभावी है. ऑयली स्किन पर उपयोग से पिंपल और एक्ने जैसी समस्याएं दूर होती हैं. यहां तक कि एजिंग और झाइयों की समस्या पर भी कारगर साबित होता है. आजकल लोग अपनी स्किन की काफी केयर करते हैं. इसके लिए महंगी क्रीम और सीरम का उपयोग करते हैं. खासकर सोने के पहले नाइट क्रीम और सीरम का उपयोग काफी हो रहा है अधिकतर नाइट क्रीम व सीरम काफी महंगे होने के साथ केमिकल से भरे होते हैं. इनकी जगह रोज वॉटर का उपयोग किया जा सकता है. रात में लगाए जाने के कारण यह त्वचा पर बेहतर तरीके से काम करेगा साथ ही प्राकृतिक ( Natural) रूप से स्किन को कई फायदे पहुंचा सकता है. रोज वॉटर को कई तरीकों से उपयोग में लाया जा सकता है.  

देसी तरीके से बनाएं घर तुलसी टोनर, गर्मी में लगाना होगा इस तरह, फिर चेहरा एकदम जाएगा निखर
rose water 650

लेमन जूस और ग्लिसरीन के साथ


दो चम्मच रोज वॉटर को आधे चम्मच ग्लिसरीन और आधे चम्मच लेमन जूस के साथ अच्छी तरह मिलाएं. इसे फेस व नेक पर अच्छी तरह से लगाएं. यह उपाय त्वचा को ग्लोइंग बनाने के साथ साथ मुंहासों की समस्या से भी छुटकारा दिलाने में मदद करेगा.

tgjq50r

Photo Credit: istock

क्या आप नहीं जानते हैं बाथरूम, वॉशरूम और रेस्टरूम में अंतर ? आज जाएंगे जान

एलोवेरा जेल के साथ


रोज वॉटर और एलोवेरा जेल त्वचा के लिए वरदान से कम नहीं हैं. रोज वॉटर और एलोवेरा जेल को बराबर बराबर मात्रा में लें और अच्छे से मिलाकर पेस्ट बनाएं. इसे फेस और नेक पर अप्लाई करें. इससे त्वचा साफ सुथरी होगी साथ ही डार्क सर्कल कम होंगे.

हनी के साथ


स्किन के लिए हनी काफी फायदेमंद होती है. इससे धूप से काली पड़ी स्किन को ठीक करने में मदद मिलती है. दो चम्मच रोज वॉटर में आधा चम्मच हनी मिलाकर चेहरे पर लगाएं. इससे टैनिंग को असरदार रूप से हटाया जा सकता है.

crbag4q8

कोकोनट ऑयल के साथ


 सोने के पहले नारियल तेल में रोज वॉटर को मिलाकर फेस व नेक पर मसाज करना चाहिए. इससे स्किन को कई फायदे होंगे. त्वचा नर्म और मुलायम हो जाएगी. डेड स्किन भी आसानी से दूर हो जाएंगी.
 
अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

प्रिंटेड स्लिट ड्रेस में दिखा सुहाना खान का 'किलर' लुक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com