विज्ञापन

सैनिटरी नैपकिन को पैंटी पर चिपकाने का सही तरीका कम ही लोग जानते हैं, यहां जानिए कुछ कमाल के पीरियड हैक्स

Period Hacks: लड़कियां पीरियड्स के दौरान पैड्स का इस्तेमाल करती तो हैं लेकिन पैड्स को पैंटी पर चिपकाने के सही तरीके के बारे में नहीं जानतीं. पैड बार-बार ना खिसके इसके लिए जान लीजिए यहां बताया हैक. 

सैनिटरी नैपकिन को पैंटी पर चिपकाने का सही तरीका कम ही लोग जानते हैं, यहां जानिए कुछ कमाल के पीरियड हैक्स
Right Way Of Using Pads: पैड्स को इस्तेमाल करने का सही तरीका जानिए यहां. 

Easy Hacks: पीरियड्स के दौरान अधिकतर लड़कियां और महिलाएं पैड्स का ही इस्तेमाल करती हैं. लेकिन, पैड्स (Pads) के पीछे के कागज को हटाकर उसे सीधा पैंटी पर चिपका देती हैं जोकि सही तरीका नहीं है. इससे होता यह है कि कई बार पैड अपनी जगह से हिल जाता है और कपड़ों पर गंदे दाग लग जाते हैं सो अलग. ऐसे में सोशल मीडिया पर आजकल एक हैक खूब वायरल हो रहा है जिसमें पीरियड्स (Periods) के दौरान पैड्स इस्तेमाल करने का सही तरीका बताया जा रहा है. आप भी जान लीजिए इस हैक के बारे में. 

चेहरे पर फंसियों के निशान नजर आते हैं तो लगाकर देखें ये 4 चीजें, हल्के होने लगेंगे दाग-धब्बे 

पैड इस्तेमाल करने का सही तरीका | Right Way Of Using Pad 

पैड्स के पीछे लगे पेपर को आमतौर पर यूंही उखाड़कर फेंक दिया जाता है और फिर चिपकने वाले हिस्से को पैंटी पर चिपकाया जाता है. इससे पैंटी से पैड खिसकने का डर तो रहता ही है, साथ ही पैड का चिपचिपा हिस्सा पैंटी को खराब करता है सो अलग. ऐसे में इस हैक पर नजर डालें.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से पैड पर लगे बड़े पेपर को हटाकर पैड पैंटी पर चिपकाया जाता है और उसके विंग्स पर लगे छोटे पेपर को पैंटी के पिछले हिस्से पर लगाकर उसपर विंग्स चिपकाए जाते हैं. इससे पैड अपनी जगह से नहीं खिसकता और जस का तस चिपका रहता है. 

ये तरीके भी आएंगे काम 
  • पीरियड्स में और भी कई हैक्स हैं जो आजमाकर देखे जा सकते हैं जिनसे पीरियड्स के दौरान कंफर्टेबल महसूस किया जा सके. पीरियड्स में कोशिश करें कि आप हल्के रंग का बॉटम ना पहनें और डार्क बॉटम ही चुनें जिससे पीरियड्स में अगर ओवरफ्लो होता है या फिर कोई दाग लगता है तो वो हल्के कपड़े को खराब ना करे और दाग बाहर नजर ना आए. 
  • पीरियड्स के दौरान हल्के कपड़े पहनें. इससे पैड से आने वाली बदबू कम हो जाती है या बिल्कुल बदबू नहीं आती है. मोटे कपड़े बदबू को ट्रैप करके रखते हैं. 
  • पीरियड्स के दौरान ढेर सारा पानी पीते रहें. इससे पीरियड्स में बल्ड फ्लो (Blood Flow) तो बेहतर होता ही है, साथ ही क्रैंप्स से भी राहत मिलती है सो अलग. 
  • अगर पीरियड क्रैंप्स (Period Cramps) के दर्द को कम करना है तो अदरक की चाय पी जा सकती है. अदरक को पानी में उबालें और इसमें हल्का शहद मिलाकर चुस्कियां लेते हुए पिएं. दर्द कम होने लगता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Sholay के Gabbar ने इस Film में इतना हंसाया कि जीत लिया Filmfare Award | NDTV India

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
उल्टा-सीधा खाकर पेट में होने लगा है दर्द तो तुरंत खा लें घर की यह चीज, मिल जाएगा आराम 
सैनिटरी नैपकिन को पैंटी पर चिपकाने का सही तरीका कम ही लोग जानते हैं, यहां जानिए कुछ कमाल के पीरियड हैक्स
Hindi Diwas Essay: स्कूल में लिखने के लिए सबसे अच्छा है हिंदी दिवस का यह निबंध, बच्चों को जरूर पढ़ना चाहिए एकबार 
Next Article
Hindi Diwas Essay: स्कूल में लिखने के लिए सबसे अच्छा है हिंदी दिवस का यह निबंध, बच्चों को जरूर पढ़ना चाहिए एकबार 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com