चेहरे के तिल आपकी खूबसूरती रहे हैं बिगाड़ तो फेस पर लगाएं ये आयुर्वेदिक तेल, कुछ दिन में हो जाएंगे गायब

Home remedy for skin : जब भी आप टी ट्री ऑयल का इस्तेमाल करें तो हाथ पर एक बार टेस्टिंग जरूर करें. इससे समझ में आ जाएगा कि यह आपको सूट कर रही है कि नहीं. कोशिश करें कि इस तेल को रात में ही लगाकर सोएं, क्योंकि दिन में लगाने से धूप में संपर्क से त्वचा में जलन होने लगती है. 

चेहरे के तिल आपकी खूबसूरती रहे हैं बिगाड़ तो फेस पर लगाएं ये आयुर्वेदिक तेल, कुछ दिन में हो जाएंगे गायब

Home remedy : चेहरे के तिल को हटाने के लिए घरेलू इलाज का इस्तेमाल करें.

खास बातें

  • टी ट्री से तिल को करें गायब.
  • रात में चेहरे पर तेल लगाकर सो जाएं.
  • चेहरा साफ करके ही तेल को लगाएं.

Mole on face : चेहरे पर तिल आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं. लेकिन यही तिल आपकी खूबसूरती भी छीन सकते हैं. कुछ लोगों के फेस पर इतने ज्यादा तिल होते हैं कि उनका फेस खराब नजर आने लगता है. ऐसे में उन्हें समझ नहीं आता है कि क्या करें. कुछ लोग इसको ठीक करने के लिए दवाईयों का भी सेवन करते हैं फिर भी कोई खास असर नजर नहीं आता है, ऐसे में हम आपको यहां पर एक ऐसे तेल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको चेहरे पर अप्लाई करने से तिल गायब हो जाते हैं. चलिए जानते हैं.

टी ट्री के तेल के फायदे

- टी ट्री ऑयल की कुछ बूंदे कॉटन बॉल पर लगा लें. अब इसे जहां जहां मस्से हैं उस जगह पर अप्लाई कर लें. ध्यान रहे इसे अप्लाई करने से पहले चेहरे को अच्छे ढ़ंग से साफ जरूर कर लें. कुछ घंटे इस तेल को लगा रहने दें फिर साफ पानी से चेहरे को साफ कर लें. 

- आप चाहें तो इस तेल को रात में भी लगाकर सो सकती हैं. और सुबह में साफ पानी से चेहरे को साफ कर लें. यह आपके नाइट केयर रूटीन के लिए बेस्ट है.

- हां अगर आपकी स्किन सेंसटिव है तो इससे त्वचा में जलन, खुजली और लाल चकत्ते पड़ सकते हैं. ऐसे में डायरेक्ट चेहरे पर इस तेल को लगाने के बजाय मॉइश्चराइजर में मिलाकर लगाएं . क्रीम में मिलाकर जब लगाएं तो चेहरे को एक अच्छा मसाज दें. 

- जब भी आप टी ट्री ऑयल का इस्तेमाल करें तो हाथ पर एक बार टेस्टिंग जरूर करें. इससे समझ में आ जाएगा कि यह आपको सूट कर रही है कि नहीं. कोशिश करें कि इस तेल को रात में ही लगाकर सोएं, क्योंकि दिन में लगाने से धूप में संपर्क से त्वचा में जलन होने लगती है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

कार्तिक आर्यन ने अपने प्रशंसकों के साथ क्लिक की सेल्फी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com