आपकी इन गलतियों के कारण मॉर्निंग वॉक और रनिंग से नहीं घट रहा है वजन, आदत सुधारकर बॉडी फैट 1.5 प्रतिशत घटाएं एक हफ्ते में

tahalne ka sahi tarika : आज हम आपको मॉर्निंग वॉक करते समय की जाने वाली गलतियों के बारे में बताएंगे जिसे सुधारकर आप अपने वजन को आसानी से घटा सकते हैं.

आपकी इन गलतियों के कारण मॉर्निंग वॉक और रनिंग से नहीं घट रहा है वजन, आदत सुधारकर बॉडी फैट 1.5 प्रतिशत घटाएं एक हफ्ते में

Women health tips : टहलते समय अपने पॉश्चर को सही रखें और कदम बड़े बड़े बढ़ाएं.

How to lose weight in a weak : कुछ लोग का कहना होता है कि सुबह टहलने से उनके वजन में कोई खास बदलाव नहीं आया तो आपको बता दें कि ऐसा इसलिए होता है क्योंकि बिना शरीर पर जोर दिए आराम आराम से टहलते हैं. जबकि आपको हर दिन अपनी गति को बढ़ाना होता है. तब जाकर आप कहीं अपने वेट को मेंटेन (weight maintain tips) कर पाते हैं. तो आज हम आपको मॉर्निंग वॉक करते समय की जाने वाली गलतियों के बारे में बताएंगे जिसे सुधारकर आप अपने वजन को आसानी से घटा सकते हैं.

मॉर्निंग वॉक करने का सही तरीक

  • अगर आप अपने वजन को घटाना चाहते हैं तो फिर आप 2 महीने में 3 दिन 50 से 70 मिनट तेज तेज वॉक करें. इससे आपका वजन 1.5 प्रतिशत तक घटेगा. वहीं हर दिन आप अपनी गति को बढ़ाते जाएं. इससे आपको एक्सट्रा फैट को गलाने में आसानी होगी.

Gas और Bloating के डर से मन पसंद डिश नहीं खा पा रहे, सुबह में पीजिए रोजाना ये हर्बल टी

  • इसके अलावा आप अगर कोई वजन लेकर दौड़ती हैं तो फिर आप अपने वजन को तेजी से घटा लेंगी. आप वेटेड एंकल बैंड पहनकर टहलें. इससे आपका वजन तेजी से घटेगा. वहीं आप किसी चढ़ाई पर वॉक करें. इससे मसल्स पर अधिक जोर पड़ेगा. 

  • टहलते समय अपने पॉश्चर को सही रखें. और कदम बड़े बड़े बढ़ाएं. इससे आपके मसल्स टोन्ड होंगे. वहीं आप कल की तुलना ज्यादा टहलें. इससे आपको फैट बर्न (fat burn) करने में आसानी होगी.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Cannes Exclusive: क्राकडायल नेकलेस पर बोलीं उर्वशी रौतेला - "इसके पीछे काफी लंबा इतिहास"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com