अपने पुराने लुक से हो चुके हैं बोर, तो बदलें अपना हेयर स्‍टाइल

अपने पुराने लुक से हो चुके हैं बोर, तो बदलें अपना हेयर स्‍टाइल

नयी दिल्‍ली:

सिंपल बालों से बोर हो चुकी हैं और कर्ली बालों का लुत्‍फ उठाना चाहती हैं तो, हेयर स्‍ट्रेटनर आपकी काफी मदद कर सकता है. जी हां इसकी सहायता से आप अपने बोरिंग लुक को स्‍टाइलिश बना सकती हैं.

बड़े और बोल्‍ड कर्ल्‍स के लिए सबसे आसान और सीधा रास्‍ता है कि आप हेयर स्‍ट्रेटनर इस्‍तेमाल करें. सिंपल आयरन का इस्‍तेमाल करने से आपके बाल लूज हो सकते हैं. घर पर कर्ली हेयर कैसे पाए जाएं आइए जानते हैं-

* बालों को कर्ली करने से पहले ये सुनिश्चित कर लें कि आपके बाल उलझे हुए न हों. स्‍ट्रेटनर इस्‍तेमाल करने से पहले ध्‍यान रखें क आपके बाल पूरी तरह से ड्राई हों.

* बालों पर हीट प्रोटेक्‍शन स्‍प्रे लगाएं और कंघी करते रहें. ध्‍यान रहें बालों को कर्ली करने का ये सबसे महत्‍वपूर्ण स्‍टैप है, क्‍योंकि इसके बिना स्‍ट्रेटनर और बालों के बीच बाधा उत्‍पन्‍न हो सकती है.

इन्‍हें भी पढ़ें: क्‍या आप हैं एक क्‍ंफयूज ब्राइड!

* अपने बालों को 3 भागों में बांटे- अपर, मिडिल और लोअर. अब बालों के हर हिस्‍से पर हेयरस्‍प्रे लगाएं और इन्‍हें क्लिप की मदद से बांध दें.

* धैर्यपूर्वक अपने बालों के नीचले हिस्‍से को सबसे पहले कर्ल करना शुरू करें. सेक्‍शन के हिसाब से आगे बढें और आयरन को दबाते हुए स्‍ट्रेटनर को बालों की जड़ों तक लेकर जाएं.

* जब सारे हिस्‍से कर्ल हो जाएं, तो पूरे बालों में हल्‍के हाथ से अंगुलियां चलाएं, ताकि ये पता लग सके कि बाल उलझे हुए तो नहीं हैं. अब बालों पर स्‍ट्रॉन्‍ग हेयरस्‍प्रे लगाएं, इससे कर्ल हटेंगे नहीं.

इन्‍हें भी पढ़ें: वर्किंग लेडीज ऑफिस में ऐसे दिखें स्‍टाइलिश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* इस बात का ध्‍यान रखें कि गीले बालों पर कर्ल करने से यह जल जाते हैं, इसलिए बालों को अच्‍छे से सूखाकर ही कर्ल करें.