इस गर्मी में स्किन का दोस्त है एग मूस मास्क, लगाते ही चेहरे की टैनिंग होगी दूर, महसूस करेंगे ठंडा-ठंडा

Is egg good for face wrinkles : पिगमेंटेशन के चलते चेहरे पर कई तरह के दाग धब्बे पड़ जाते हैं जो देखने में काफी बुरे लगते हैं. इस परेशानी को दूर करने के साथ साथ अंडे का मास्क चेहरे की रंगत भी साफ कर देता है.

इस गर्मी में स्किन का दोस्त है एग मूस मास्क, लगाते ही चेहरे की टैनिंग होगी दूर, महसूस करेंगे ठंडा-ठंडा

Egg face mask for wrinkles : अंडे का फेस पैक कैसे बनाये.

Egg Mask For Glowing Skin: चेहरे (skin care)की देखभाल करना आजकल एक बड़ा टास्क बन गया है. गर्मियों में अपने चेहरे को तरोताजा रखने और पिगमेंटेशन से दूर रखने के लिए लोगों को अच्छे खासे जतन करने पड़ते हैं. ऐसे में अंडे का मास्क (Egg mousse Mask)यानी एग मास्क काफी फायदेमंद बताया जाता है. आपको बता दें कि पिगमेंटेशन के चलते चेहरे पर कई तरह के दाग धब्बे पड़ जाते हैं जो देखने में काफी बुरे लगते हैं. इस परेशानी को दूर करने के साथ साथ अंडे का मास्क चेहरे की रंगत भी साफ कर देता है. चलिए आज जानते हैं कि अंडे का मास्क घर पर कैसे बनाएं और किस तरह इसे यूज करें.

वैज्ञानिकों के अनुसार 100 साल तक भी जी सकते हैं आप, बस इन 5 बातों की बांध लें गांठ

अंडेके मास्क के फायदे    

आपको बता दें कि डल स्किन के लिए अंडे का मास्क काफी लाभकारी है. जिन लोगों के चेहरे के पोर्स काफी ओपन होते हैं, उनके लिए भी एग मास्क काफी फायदेमंद है. इसे लगाने से रंगत साफ होती है और स्किन को काफी पोषण मिलता है. ओपन पोर्स को कम करने के साथ साथ अंडे का मास्क चेहरे को हाइड्रेट भी करता है और इससे स्किन टाइट भी होती है. जिन लोगों को एंटी एजिंग की समस्या है, उनके लिए भी अंडे का मास्क काफी फायदेमंद है. अंडे के मास्क में आलू का रस भी मिलाते हैं, इसकी वजह से स्किन की रंगत साफ होती है क्योंकि आलू एक ब्लीचिंग प्रॉपर्टी है. अंडे से स्किन को मॉस्चुराइजेशन मिलता है और इसकी मदद से डल और ड्राई स्किन चमकने के साथ साथ स्मूद हो जाती है.

Latest and Breaking News on NDTV

कैसे बनाएं अंडे का मास्क 

कच्चे आलू को कस कर उसका रस निकाल लीजिए, इसका एक चम्मच रस एक बाउल में लीजिए. इस बाउल में एक अंडे को तोड़कर उसकी सफेदी मिलाइए. इस मिश्रण में आपको एक चम्मच चीनी मिलानी है. अब ब्लेंडर की मदद से इस मिश्रण को तब तक फेंटें जब तक ये एक पेस्ट में तब्दील ना हो जाए. अब चेहरे को साफ पानी से धोकर इसे सुखा लीजिए और ब्रश की मदद से इस पेस्ट को चेहरे पर लगा लीजिए. करीब 15 से 20 मिनट तक इस पेस्ट को चेहरे पर लगा रहने दें. इसके बाद ठंडे पानी की मदद से चेहरे को अच्छी तरह साफ कर लीजिए. इसके बाद आपको अपने फेस पर अच्छी किस्म का मॉइस्चराइजर लगाना है. इससे आपको चेहरे पर इंस्टेंट चमक आ जाएगा और आपका चेहरा फ्रेश फील करेगा.

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com