रोशनी चोपड़ा से जानिए आंख के नीचे की सूजन कैसे चम्मच से कर सकती हैं चुटकियों में गायब

रोशनी ने हाल ही में आंखों के नीचे पड़ गए काले घेरे (under eye dark circle & puffiness) और पफीनेस कम करने का कमाल का ट्रिक बताया है, जिसे आप जरूर फॉलो करेंगी.

रोशनी चोपड़ा से जानिए आंख के नीचे की सूजन कैसे चम्मच से कर सकती हैं चुटकियों में गायब

Under eye puffiness : आंखों के नीचे की सूजन कम करने के लिए अपनाइए रोशनी चोपड़ा का घरेलू नुस्खा.

Home remedy : जानी मानी टीवी अभिनेत्री व प्रजेंटर रोशनी चोपड़ा (Roshni Chopra) सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहती हैं. रोशनी अपने फैंस के साथ आए दिन इंस्टाग्राम पर स्किन और हेयर से जुड़ी परेशानियों के लिए होम रेमेडी शेयर करती रहती हैं, जो फैंस को बहुत पसंद आते हैं. रोशनी ने हाल ही में आंखों के नीचे पड़ गए काले घेरे (under eye dark circle & puffiness) और पफीनेस के लिए बहुत ही आसान और असरदार नुस्खा बताया है. दरअसल, रोशनी ने चम्मच की मदद से आंखों की नीचे की सूजन कम करने का ट्रिक बताया है, तो आइए जानते हैं...

रोशनी चोपड़ा का घरेलू नुस्खा

रोशनी ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है कि आंखों की सूजन को ठीक करने के लिए आपको किसी फैंसी फेशियल टूल्स की जरूरत नहीं है, इसके लिए 02 धुले चम्मच काफी हैं. 

आपको इन दोनों चम्मचों को 5 मिनट के लिए फ्रीजर में रखना है. इसके बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर या फिर फेस ऑयल लगाना है, ताकि चम्मच मसाज करते समय फिसल सकें. आपको दोनों चम्मचों को पूरे चेहरे पर सर्कुलर घुमाना है, जैसे आप हाथ को चेहरे पर मसाजे (facial massage tools) करते समय घुमाती हैं. आंखों के नीचे पड़े पफीनेस (puffiness) पर भी आप प्रेस करिए. इस ट्रिक को आप 5 मिनट कर करिए. ऐसा करने से आप कुछ देरे में देखेंगी आंखों की पफीनेस कम पड़ रही है. इस नुस्खे को ज्यादा समझने के लिए आप इंबेड वीडियो देखें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और कियारा आडवाणी की शादी में "वी गेम"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com