Healthy tips : इन हेल्दी आदतों से आप अपने आपको रख सकते हैं फिट एंड यंग

Healthy tips : व्यस्त जिंदगी से आप थोड़ा सा वक्त निकालकर अपनी सेहत को दीजिए तो आप कभी गंभीर बीमरी की चपेट में नहीं आएंगे.

Healthy tips : इन हेल्दी आदतों से आप अपने आपको रख सकते हैं फिट एंड यंग

नींद पूरी ना करने के कारण स्किन पर झुर्रियां और फाइन लाइन नजर आने लगती हैं.

Fitness tips : आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में अपने लिए वक्त निकालना बहुत मुश्किल होता है. जिसके चलते सेहत पर बुरा असर पड़ता है. मोटापा, डायबिटीज, थायराइड जैसी बीमारी के चपेट में आ जाते हैं लोग. लेकिन व्यस्त जिंदगी से आप थोड़ा सा वक्त निकालकर अपनी सेहत को दीजिए तो आप कभी गंभीर बीमरी की चपेट में नहीं आएंगे. हम आपको यहां पर कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं जिससे आप हमेशा फिट बने रहेंगे.इस एक आसन से पेट चला जाएगा 15 दिन में अंदर, इस योग का नाम और तरीका जानिए यहां

कैसे रखें खुद को हैल्दी

1- सबसे पहली बात तो आप हर दिन कम से कम आधा घंटा जरूर टहलें. फिटनेस एक्सपर्ट्स की मानें तो आधा घंटे चलने से आपके शरीर से कई बीमारियां दूर हो सकती हैं और आप खुद को एनर्जेटिक भी महसूस करेंगे.

2- आपको बता दें रोजाना 10 हजार कदम चलने के कई फायदे हो सकते हैं. इससे हम मेंटली, फिजिकली बहुत स्ट्रॉन्ग रहते हैं. सुबह की शुरूआत वॉक के साथ करने से आप पूरा दिन पॉजिटिव रहेंगे.

3- रोज सुबह चलने से इम्यून सिस्टम मजबूत होगा. इससे डाइजेस्टिव सिस्टम भी मजबूत होता है. आप अपनी डाइट में प्रोटीन कैल्शियम से भरपूर फूड का सेवन करें. इससे इनर हेल्थ तो अच्छी रहेगी आपकी स्किन और हेयर भी चमकदार होंगे.

4- इसके अलावा 8 घंटे की नींद बहुत जरूरी होती है. क्योंकि नींद पूरी ना करने के कारण स्किन पर झुर्रियां और फाइन लाइन नजर आने लगती हैं. साथ ही आप तनाव मुक्त रहने की कोशिश करिए. हर दिन मेडिटेशन करिए. योगा को अपनी दिनचर्या बनाइए.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com