विज्ञापन
This Article is From Feb 16, 2022

कल्पना से परे है यह स्वीट डिश, विदेशी वफल के साथ देसी गुलाब जामुन

मसाला डोसा आइसक्रीम और फायर गोल गप्पे से लेकर तंदूरी मोमोज और मैगी मंचूरियन तक जैसे फ्यूजन फूड्स की लिस्ट में एक न्यू डिश ऐड हो गयी है, जिसका नाम है गुलाब जामुन वफ़ल.

कल्पना से परे है यह स्वीट डिश, विदेशी वफल के साथ देसी गुलाब जामुन
क्या आपने कभी वफल पर डाल कर खाया है गुलाब जामुन, ये है लेटेस्ट फ्यूजन डिश
नई दिल्ली:

खाने के शौकीन यानी फूडीज कुछ न कुछ अलग और स्पेशल ढूंढ ही निकालते हैं, जिनमें भले ही ट्विस्ट हो, लेकिन टेस्ट से कोई समझौता न हो. मसाला डोसा आइसक्रीम (Masala Dosa Ice Cream)और फायर गोल गप्पे (Fire Golgappa) से लेकर तंदूरी मोमोज (Tandoori Momos) के साथ-साथ मैगी मंचूरियन (Maggi Manchurian) तक जैसे फ्यूजन फूड्स (Fusion Foods) की लिस्ट में एक न्यू डिश ऐड हो गयी है, जिसका नाम है गुलाब जामुन वफ़ल (Gulab Jamun Waffle).

जी हां, इस व्यंजन में आपको पश्चिमी वफ़ल के साथ भारतीय गुलाब जामुन (Gulab Jamun) का तालमेल चखने को मिलेगा.
 

गुलाब जामुन विथ वफल | Gulab Jamun With Waffle 

टेस्टी वफल पर ठंडी- ठंडी आइसक्रीम और उसके साथ रस से भरे गुलाब जामुन, इस खास व्यंजन की मिठास यहीं खत्म नहीं होती, आइसक्रीम और गुलाब जामुन के ऊपर चॉकलेट सॉस की कोटिंग भी है. सुन कर ही मुंह में पानी आ जाए, हालांकि ऐसी किसी डिश की कल्पना करना भी मुश्किल है, लेकिन एक स्ट्रीट वेंडर ने इस बड़े ही दिलचस्प और हटके दिखने वाली डिश का आविष्कार कर दिया है. फूडीज ऐसे-ऐसे फ्यूजन फूड खोज निकाल रहे हैं, आम लोग जिसकी कल्पना भी नहीं कर सकते. गुलाब जामुन वफ़ल इसका ही एक उदाहरण है. इंस्टाग्राम पर एक फूडी ने एक स्ट्रीट वेंडर का वीडियो शेयर (Video Share) किया है, जो गुलाब जामुन वफ़ल (Gulab Jamun Waffle) बनाता नजर आ रहा है.

ऐसे बनकर तैयार होता है गुलाब जामुन वफ़ल |  Gulab Jamun Waffle Making Process

वीडियो में देखा जा सकता है कि फूड वेंडर वफ़ल बैटर में ड्राई फ्रूट्स मिलाता है, फिर वह बैटर को वफ़ल मेकर में डालता है और इसे सील कर देता हैं, ताकि वह पक जाए. एक बार जब वे तैयार हो जाते हैं, तो ड्राई फ्रूट वफ़ल को आइसक्रीम और गुलाब जामुन के स्कूप के साथ परोसा जाता है. इतना ही नहीं, गुलाब जामुन वफ़ल पर वह चॉकलेट सॉस डालता है. हम सभी गुलाब जामुन और वफ़ल को अलग-अलग डेसर्ट के रूप में पसंद करते हैं. इस क्रिएटिव डेसर्ट में पश्चिमी क्लासिक वफ़ल के साथ गुलाब जामुन ऐड कर इसमें देसी ट्विस्ट लाया गया है.

इस वीडियो पर कमेंट कर कुछ लोग इस फूड को खाने के लिए अपनी बेसब्री जाहिर कर रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग ऐसे फ्यूजन को लेकर कंफ्यूज नजर आ रहे हैं. उनका कहना है कि ऐसी मिलावट दोनों का ही टेस्ट खराब कर देगी, तो वहीं कुछ लोग इस फ्यूजन फूड की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
एक्सपर्ट से जानिए क्या बच्चे को लेटकर दूध पिलाने से दूध कान में चला जाता है?
कल्पना से परे है यह स्वीट डिश, विदेशी वफल के साथ देसी गुलाब जामुन
मुंह में निकले छालों को दूर करती हैं ये 5 घरेलू चीजें, लगाने पर तेजी से दिखने लगता है असर 
Next Article
मुंह में निकले छालों को दूर करती हैं ये 5 घरेलू चीजें, लगाने पर तेजी से दिखने लगता है असर 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com