Gauri Pradhan से जानिए किस तरह फेस योगा से चेहरे पर आएगी कसावट और खूबसूरत बनेगी स्किन

Face Yoga: चेहरे को लिफ्ट करने के लिए और फाइन लाइंस से छुटकारा पाने के लिए फेस योगा की जा सकती है. एक्ट्रेस गौरी प्रधान अपने वीडियो में इफेक्टिव फेस योगा करने का तरीका बता रही हैं. 

Gauri Pradhan से जानिए किस तरह फेस योगा से चेहरे पर आएगी कसावट और खूबसूरत बनेगी स्किन

Gauri Pradhan Face Yoga: इस फेस योगा से चेहरे की झुर्रियां भी होंगी कम. 

Celebrity Tips: बीते कुछ सालों में फेस योगा को भी लोग अपने फिटनेस और स्किन केयर रूटीन का हिस्सा बनाने लगे हैं. फेस योगा (Face Yoga) स्किन को टोन करने, लिफ्ट करने और फेशियल मसल्स को स्ट्रेच करने के लिए की जाती है. फेस योगा के फायदों में स्किन से झुर्रियां कम होना, जो लाइन बनना, डबल चिन से छुटकारा और फाइन लाइंस का हटना भी शामिल है. फेस योगा करने की सलाह खुद एक्ट्रेस गौरी प्रधान (Gauri Pradhan) भी देती हैं. गौरी प्रधान अक्सर ही अलग-अलग तरह के स्किन केयर टिप्स और ट्रिक्स अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा करती रहती हैं और हाल ही में गौरी ने फेस योगा करने के तरीके बताए हैं. 

बरसात में घर की हर दीवार पर नजर आने लगी है छिपकली, तो आजमा लीजिए ये 4 उपाय, Lizards भागने पर हो जाएंगी मजबूर

अपने इस वीडियो में गौरी फेस लिफ्टिंग और फेस टोनिंग एक्सरसाइज बता रही हैं. अगर आप भी यह एक्सरसाइज (Facial Exercise) करना चाहते हैं तो आपको गौरी के बताए स्टेप्स फॉलो करने होंगे. आपको होठों को फूंक मारते हुए जिस तरह मोड़ा जाता है बिल्कुल वैसे ही गोलाई में मोड़ना है. पूरा मुंह खोलें, फिर होठों को गोल करें और फिर मुंह खोल लें. इस एक्सरसाइज से फेशियल मसल्स टोन होती हैं. 

होठों के पास बनने वाली स्माइल लाइंस (Smile Lines) को दूर करने के लिए भी गौरी ने एक्सरसाइज बताई है. इसके लिए आपको अपनी बाईं हथेली को होठों पर रखना है और दाएं हाथ को दाएं कान के ऊपर. इसके बाद बाईं तरफ चेहरे को मोड़ें, आपका बायां हाथ अब भी होठों पर लगा होना चाहिए. अब जीभ को अंदर से ही दाएं गाल पर लगाएं और घुमाएं. चेहरे के दोनों तरफ यही तरीका फॉलो करें. 

आखिर में गौरी बता रही हैं कि किस तरह से आइब्रो को डिफाइन किया जा सकता है और आइब्रो अगर लटकी हुई हो तो उसे किस तरह वापस शेप में लाते हैं. इसके लिए सबसे पहले हाथों की 2 उंगलियां को जोड़ें और आइब्रो के शुरूआती हिस्से पर उंगली रखकर दबाते हुए हिलाएं. ऐसा करते हुए आपको उंगली आइब्रो के पीछे वाले हिस्से तक लानी है. दोनों तरफ यही प्रक्रिया दोहराएं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

कनिका ढिल्लो की हाउस वार्मिंग पार्टी में पहुंचे कृति सेनन, तमन्ना, हुमा कुरेशी और अन्य सेलेब्स
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com