बेस्ट फेस्टिव लुक के लिए फॉलो करें ये फैशन टिप्स, मिलेगा एलिगेंट और अमेजिंग लुक

आज हम आपको आपके ब्यूटीफुल और डिजाइनर आउटफिट के हिसाब से नेचुरल ग्लोइंग मेकअप और ट्रेंडी हेयर स्टाइल के कुछ इंपॉर्टेंट टिप्स और ट्रिक्स बताने जा रहे हैं. ये टिप्स फॉलो करना बहुत आसान है लेकिन ये आपके फेस्टिवल लुक को एकदम परफेक्ट बना देगा.

बेस्ट फेस्टिव लुक के लिए फॉलो करें ये फैशन टिप्स, मिलेगा एलिगेंट और अमेजिंग लुक

ये टिप्स फॉलो करना बहुत आसान है लेकिन ये आपके फेस्टिवल लुक को एकदम परफेक्ट बना देगा.

नई दिल्ली :

फेस्टिवल के मौके पर डिफरेंट और स्पेशल दिखना है लेकिन अपनी डिजाइनर ड्रेस के साथ मेकअप और हेयर स्टाइल कैसा रखना है इसे लेकर कंफ्यूज हैं तो टेंशन लेने की बिल्कुल जरूरत नहीं है. आज हम आपको आपके ब्यूटीफुल और डिजाइनर आउटफिट के साथ साथ नेचुरल ग्लोइंग मेकअप और ट्रेंडी हेयर स्टाइल के कुछ इंपॉर्टेंट टिप्स और ट्रिक्स बताने जा रहे हैं. ये टिप्स फॉलो करना बहुत आसान है लेकिन ये आपके फेस्टिवल लुक को एकदम परफेक्ट बना देगा.

p5u5hal8

सबसे पहले मेकअप पर डालते हैं नज़र

आप कितना भी अच्छा डिजाइनर ड्रेस पहन लें लेकिन अगर उसके साथ परफेक्ट मेकअप ना हो तो लुक्स में कुछ मिसिंग रह जाता है. मेकअप करते वक्त कुछ बारीकियों का ध्यान रखा जाए तो मेकअप बहुत ही नेचुरल और परफेक्ट फिनिशिंग देता है. यहां है मेकअप को लेकर कुछ यूजफुल टिप्स-

  • सबसे पहले मेकअप करने से पहले आप अपने फेस को अच्छी तरह से साफ कर लें.
  • इसके बाद अपने स्किन टोन से मैच करता हुआ अच्छी कंपनी का बेस फेस पर अप्लाई करें.
  • एक बार फेस पर आपका बेस फिक्स हो जाए, उसके बाद लाइट पीच कलर का ब्लशर लगाएं. ये आपके चीक्स को उभारने में आपकी मदद करेगा.
  • इसके बाद अपनी आंखों के ऊपर ब्रॉन्ज या ब्राउन कलर का आईशैडो लगाकर अच्छी तरह से उसे ब्लेंड करें.
  • आइब्रो के नीचे वाले हिस्से को गोल्डन कलर से हाईलाइट करें.
  • आईलैशेज को अट्रैक्टिव और घना बनाने के लिए मस्कारा के दो कोट अप्लाई करें. 
  • फोरहेड, चिन और चीक्स पर हल्का हाइलाइटर लगाएं. अब अपने लिप्स पर बिना आउटलाइन किए लाइट रेड कलर की लिपस्टिक लगाएं. ऐसा करने से आपका लुक सॉफ्ट और नेचुरल दिखेगा.

ट्रेंडी और स्टाइलिश हेयर स्टाइल

आप अपने ड्रेसेस के अकॉर्डिंग हेयर स्टाइल बना सकती हैं अपने लुक को चेंज करने के लिए आप अपने बालों को पीछे की तरफ ले जाएं और फिर हल्का सा बैक कॉम्ब देकर पिनअप कर सकती हैं. इसके अलावा आप अपने ट्रेडिशनल अटायर के साथ ओपन कर्ली हेयर भी रख सकती हैं. ज्यादातर महिलाएं फेस्टिवल्स पर साड़ी पहनती हैं, ऐसे में आप अपने बालों का जूड़ा बना सकती हैं. अपने जूड़े पर अगर आप गजरा लगाएंगी तो ये आपको बिल्कुल ट्रेडिशनल और फेस्टिव लुक देगा. अपना हेयर स्टाइल बनाते वक्त अपने आउटफिट का खास ख्याल रखें. कई बार इंडियन स्टाइल में मॉडर्न हेयर स्टाइल सूट नहीं करती.कोई भी हेयर स्टाइल बनाने के बाद उसे फिक्स करने के लिए अपने बालों पर स्प्रे लगाएं. इससे आपकी हेयर स्टाइल लंबे समय तक टिकी रहेगी.

पहनें डिफरेंट और ट्रेडिशनल ड्रेसेस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बेस्ट फेस्टिव लुक पाने के लिए आप त्योहार पर साड़ी कैरी कर सकती हैं. बनारसी, शिफॉन, जॉर्जेट, सिल्क या फिर ओर्गेंजा की साड़ी आपको बेहद खूबसूरत और इंडियन लुक देगी. कोशिश करें कि साड़ी को डिफरेंट स्टाइल में पहनें यानी रोज़ की स्टाइल से जरा हटकर. आप चाहें तो बेस्ट फेस्टिवल लुक पाने के लिए डिजाइनर लहंगा भी पहन सकती हैं. इन दिनों मार्केट में सिंपल और एलिगेंट लहंगे ईज़ली अवेलेबल हैं. आप चाहे तो इन्हें ऑनलाइन भी आर्डर कर सकती हैं.इसके अलावा अगर आप सूट प्रिफर करती हैं तो डार्क रेड, ग्रीन या फिर पिंक कलर का प्लाजो सूट पहन सकती हैं. इसके अलावा अनारकली सूट भी आपको बहुत एलिगेंट और ब्यूटीफुल लुक देगा.