विज्ञापन
This Article is From Aug 10, 2016

फर्स्‍ट डेट पर करना है उनको इंप्रेस तो न करें ये गलतियां

फर्स्‍ट डेट पर करना है उनको इंप्रेस तो न करें ये गलतियां
नयी दिल्‍ली: अपनी फर्स्‍ट डेट को लेकर ज्‍यादातर लोग काफी उत्‍साहित रहते हैं। कुछ तो इसको लेकर जमकर तैयारियां भी करते हैं। मसलन नई ड्रेस, नया परफ्यूम, नया बैग और पता नहीं क्‍या क्‍या। लेकिन कई बार जरूरत से ज्‍यादा तैयारियां होने के बावजूद आपकी फर्स्‍ट डेट असरदार नहीं हो पाती। क्या आप नहीं जानते है कि फर्स्ट डेट पर क्या और कैसे करना चाहिए? तो परेशान न हों, हम आपकी इस प्रोब्‍लम को चुटकी में सुलझा सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसी बातें जो आपकी डेट को पहले से ज्‍यादा रोमांटिक और मजेदार बना सकती हैं। 

सबसे पहले ध्‍यान रखें कि लड़कियों को एक ऐसा लड़का पसंद है जो अपनी च्‍वाइस को लेकर कॉन्फिडेंट हो। आपको कॉन्फिडेंट होना होगा की उन्हे वो प्लेस पसंद आएगा जहां आप उन्हें डेट पर लेकर जाएंगे।

अगर आप अपनी डेट को कहेंगे कि आप नर्वस है तो वो आपके लिए सॉरी फील करेगी, और पूरी डेट पर आपके साथ एक्सट्रा ‘नाइस’ बिहेव करेगी, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वो आपको लाइक करती है। इसलिए आप जैसे हैं वैसे ही रहें और बिल्‍कुल नॉर्मल बिहेव करें।

पढ़ें: क्‍या आप अपने पार्टनर के बारे में जानते हैं ये 4 बातें

कहते हैं आपका पहला इम्‍प्रेशन आपके ड्रेसिंग स्‍टाइल से पड़ता है। इसलिए फर्स्‍ट डेट पर साफ-सुथरे, अच्छे और सलीकेदार ड्रेसअप में जाएं। कपड़ों को एक दिन पहले ही प्रेस करके रखें।

आपके अंदर आने वाली भीनी-भीनी खुशबू आपकी फर्स्‍ट डेट को और रोमांटिक बना सकती है। लेकिन बहुत अधिक तेज खुशबू वाले परफ्यूम्स का इस्‍तेमाल करने से बचें, हो सकता है ये आपके साथी को पसंद न आए।

पढ़ें: जो गया उसे भूल जाएं, जरूरी तो नहीं कि हर कोई बने रांझा या मजनू...

पहली डेट पर माहौल ही कुछ ऐसा होता है कि आपकी गलती आपके पार्टनर पर और पार्टनर की गलती आप पर बुरा असर डाल सकती है, इसलिए धीमी आवाज में सलीके से बात करें।

अगर आप पहली डेट पर जा रहे हैं तो भले ही आप दोनों एक-दूसरे को बहुत अधिक नहीं जानते, तो भी अपनी मुलाकात को उबाऊ न होने दें। चुप बैठने से बचें और पार्टनर से बात करते रहें।

जब तक आपको अपने साथी की पसंद- नापसंद के बारे पूरी जानकारी न हो, तो कभी-भी डेट पर उन्‍हें सर्प्राइज देने की भूल न करें। कहीं ऐसा न हो आप जाने अनजाने में उन्‍हें हर्ट कर दें।

पढ़ें: बोरिंग होती रिलेशनशिप में स्‍पाइस का तड़का लगा सकते हैं ये टिप्‍स....

अपनी गर्लफ्रेंड को उसकी पसंद के फूल समय-समय पर उपहार के तौर पर दें। महीने में एक या दो बार डेटिंग पर भी जा सकते हैं। ऐसा करने से आपके बीच रिश्‍ता मधुर होगा और प्‍यार बढ़ेगा।

डेटिंग शुरू करने पर ठुकरा दिए जाने की चिंता न करें। इसे सकारात्मक रूप में लें, और जीवन में आगे बढ़ते रहें। वहीं डेटिंग के दिनों में आत्मविश्वास बनाए रखें। खुद से प्यार करें, और सदा अच्छा महसूस करें, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
एक्सपर्ट से जानिए क्या बच्चे को लेटकर दूध पिलाने से दूध कान में चला जाता है?
फर्स्‍ट डेट पर करना है उनको इंप्रेस तो न करें ये गलतियां
मुंह में निकले छालों को दूर करती हैं ये 5 घरेलू चीजें, लगाने पर तेजी से दिखने लगता है असर 
Next Article
मुंह में निकले छालों को दूर करती हैं ये 5 घरेलू चीजें, लगाने पर तेजी से दिखने लगता है असर 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com