इस टेस्टी और हेल्दी डिश से Bhagyashree का पेट तो भरा लेकिन दिल नहीं, जानें क्या है मैक्सिकन बरीटो

भाग्यश्री (Bhagyashree) ने भी सेहत और स्वाद से भरी एक मजेदार डिश अपने लिए चुनी है. उन्हें ये डिश टेस्टी इतनी लगी की उनका पेट तो भर गया, लेकिन स्वाद ऐसा था कि मन नहीं भरा. आइये जानते हैं कि आखिर क्या है ये डिश.

इस टेस्टी और हेल्दी डिश से Bhagyashree का पेट तो भरा लेकिन दिल नहीं, जानें क्या है मैक्सिकन बरीटो

एक्ट्रेस भाग्यश्री (Bhagyashree) की इंस्टाग्राम पोस्ट से आपको ऐसा कुछ खाने का आइडिया मिल सकता है.

डाइटिंग कर रहे हैं या वेट लॉस की कोशिश में जुटे हैं तो क्रेविंग पर काबू पाना सबसे मुश्किल काम होता है. हर बार मन यही करता है कि कुछ ऐसा खाने को मिल जाए जो हेल्दी हो. साथ ही उसका स्वाद भी ऐसा हो कि फिर कुछ टेस्टी खाने की क्रेविंग न हो. एक्ट्रेस भाग्यश्री (Bhagyashree) की इंस्टाग्राम पोस्ट से आपको ऐसा कुछ खाने का आइडिया मिल सकता है. ये डिश न ज्यादा मसालेदार होगी. इसमें ऑयल न के बराबर होगा. ये खाना स्वाद के साथ-साथ प्रोटीन, कार्ब्स और फैट का संतुलित मिश्रण भी होगा. भाग्यश्री ने भी सेहत और स्वाद से भरी ऐसी ही डिश अपने लिए चुनी है. उन्हें ये डिश इतनी टेस्टी लगी की उनका पेट तो भर गया, लेकिन स्वाद ऐसा था कि मन नहीं भरा. आइये जानते हैं कि आखिर क्या है ये डिश

भाग्यश्री को भाया बरीटो (burrito)

मसूरी की वादियों में भाग्यश्री गर्मागर्म बरीटो का मजा लेते हुई नजर आ रही हैं. जिसमें हर तरह की सब्जियां हैं. चावल और बीन्स भी हैं. अगर आप भी भाग्यश्री (Bhagyashree) की तरह हल्की फुल्की डाइट लेना चाहते हैं या वेट लॉस के लिए भारी खाने से तौबा कर रहे हैं तो बरीटो एक अच्छा विकल्प हो सकता है. जिसमें आपको कंप्लीट डाइट मिलेगी साथ ही आप टेस्ट में अलग अलग एक्सपेरिमेंट कर आप डाइटिंग की बोरियत से भी बच सकते हैं.

घर पर यूं आसानी से बनाएं बरीटो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भाग्यश्री (Bhagyashree) जिस स्टोन बाउल में बरीटो का मजा ले रही हैं उसमें ब्रोकली, कॉर्न, व्हाइट सॉस नजर आ रहा है. इस मैक्सिकन डिश को आप अपने स्टाइल में अपने किचन में ही पका सकते हैं. वैसे बरीटो में थोड़ा सा चावल होता है. कुछ वेजिटेबल, सालसा टच देने के लिए प्याज और टमाटर का उपयोग किया जा सकता है. इसके अलावा इसमें बीन्स का उपयोग भी किया जाता है जो प्रोटीन की खुराक को पूरा करती हैं. इन सबको मिलाकर बनता है बरीटो. जो सब्जियां आप चाहते हैं उन्हें हल्का पका लें. बीन्स को बॉयल कर लें. और चावलों को भी पका लें. वैसे तो इसमें खास किस्म की धनिया उपयोग होती है जिसे cilantro कहते हैं. लेकिन आप चाहें तो धनिया का ही उपयोग कर सकते हैं. बरीटो की सारी तैयारी हो चुकी है. इसे फ्रेश क्रीम या डेयरी प्रोडक्ट्स से तैयार डिप के साथ खाया जाता है. कुछ लोग एवकाडो का डिप भी तैयार करते हैं. इस टेस्ट से बोर हो जाएं तो आप मेयोनीज, शेजवान सॉस को भी डिप की तरह यूज कर सकते हैं. कभी कभी टेस्ट में बदलाव के लिए साथ में नाचोज भी खाए जा सकते हैं.