Fashion And Beauty Tips: नहाने से पहले स्किन पर लगाये ये बॉडी स्क्रब और झुर्रियों को कहें बाय-बाय

Beauty Tips: अगर आप बॉडी टैनिंग या फिर स्किन पर पड़ रही झुर्रियां की समस्या से निजात पाना चाहते हैं तो नहाने से पहले हमारे द्वारा बताये जा रहे हैं बॉडी स्क्रब को लगाना ना भूलें.

Fashion And Beauty Tips: नहाने से पहले स्किन पर लगाये ये बॉडी स्क्रब और झुर्रियों को कहें बाय-बाय

Fashion And Beauty Tips: झुर्रियां दूर करने के लिए नहाने से पहले लगाएं ये चीज

खास बातें

  • झुर्रियां की समस्या से निजात पाने के लिए लगाये ये बॉडी स्क्रब
  • नहाने से 5 मिनट पहले फुल बॉडी स्क्रब
  • ऐसे बनाएं बॉडी स्क्रब
नई दिल्ली:

Fashion Tips: आजकल की भागदौड़ वाली जिंदगी में अक्सर हम खुद को समय नहीं दे पाते. समय की कमी के चलते बॉडी में कई तरह की दिक्कते साफ दिखने लगती हैं, जो समय के साथ-साथ बढ़ने लगती है. कई लोगों की स्किन काफी सेंसिटिव होती है. बदलते मौसम या फिर किसी चीज की एलर्जी के चलते भी स्किन में कई तरह की समस्या उत्पन्न हो सकती हैं. कई बार छोटी सी गलती के कारण यह अजीब सी दिखने लगती है. कई लोग अपनी स्किन की केयर के लिए महंगे से महंगे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, तो कुछ इसके लिए दवाइयों का सहारा लेते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स देने वाले हैं, जो आपकी सारी परेशानियों का समाधान कर सकती है. आप चाहें तो घर में रखी कुछ चीज़ों का इस्तेमाल करके स्किन केयर रूटीन बना सकते हैं.

बॉडी स्क्रब का करें इस्तेमाल

आप अपनी रसोई में मौजूद कुछ चीजों के इस्तेमाल से भी अच्छी स्किन केयर रूटीन बना सकते हैं. इससे आपकी स्किन में कसावट आने के साथ-साथ त्वचा संबंधी हर समस्या से भी छुटकारा मिलेगा. अगर आपकी स्होकिन रूखी है, उसमें झुर्रियां पड़ने लगी हैं या फिर स्किन में छोटे-छोटे दाने होने लगे हैं तो आप हमारे द्वारा बताये जा रहे बॉडी स्क्रब का इस्तेमाल कर, इन सारी परेशानियों का बाय-बाय कर सकते हैं.

scrub body

Fashion And Beauty Tips:  इस बॉडी स्क्रब का करें इस्तेमाल

बॉडी स्क्रब का काम


हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए आप नहाने से 5 मिनट पहले फुल बॉडी स्क्रब जरूर करें.  यह बॉडी स्क्रब कॉफी, ब्राउन शुगर से बना होता है. बता दें कि  कॉफी त्वचा को बहुत ही अच्छे से एक्सफोलिएट करती है और टैनिंग हटाने का भी काम करती है. इसके साथ ही ब्राउन शुगर स्किन को रूखी होने से बचाती हैं. साथ ही डेड स्किन हटाने में मदद करती है.

ऐसे बनाएं ये बॉडी स्क्रब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बॉडी स्क्रब बनाने के लिए आप एक छोटा चम्मच ब्राउन शुगर, 1 चम्मच कॉफी और 1 चम्मच बादाम का तेल को अच्छी तरह मिला लें. नहाने से 5 मिनट पहले इस स्क्रब को अपनी पूरी बॉडी और फेस पर अच्छे से लगायें. इसके साथ ही हल्के-हल्के हाथों से मसाज करें. सर्कुलर मोशन में अपने पूरे शरीर को 1 से 2 मिनट रगड़े के बाद नहा लें.