विज्ञापन
This Article is From Dec 10, 2021

Fashion And Beauty Tips: नहाने से पहले स्किन पर लगाये ये बॉडी स्क्रब और झुर्रियों को कहें बाय-बाय

Beauty Tips: अगर आप बॉडी टैनिंग या फिर स्किन पर पड़ रही झुर्रियां की समस्या से निजात पाना चाहते हैं तो नहाने से पहले हमारे द्वारा बताये जा रहे हैं बॉडी स्क्रब को लगाना ना भूलें.

Fashion And Beauty Tips: नहाने से पहले स्किन पर लगाये ये बॉडी स्क्रब और झुर्रियों को कहें बाय-बाय
Fashion And Beauty Tips: झुर्रियां दूर करने के लिए नहाने से पहले लगाएं ये चीज
नई दिल्ली:

Fashion Tips: आजकल की भागदौड़ वाली जिंदगी में अक्सर हम खुद को समय नहीं दे पाते. समय की कमी के चलते बॉडी में कई तरह की दिक्कते साफ दिखने लगती हैं, जो समय के साथ-साथ बढ़ने लगती है. कई लोगों की स्किन काफी सेंसिटिव होती है. बदलते मौसम या फिर किसी चीज की एलर्जी के चलते भी स्किन में कई तरह की समस्या उत्पन्न हो सकती हैं. कई बार छोटी सी गलती के कारण यह अजीब सी दिखने लगती है. कई लोग अपनी स्किन की केयर के लिए महंगे से महंगे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, तो कुछ इसके लिए दवाइयों का सहारा लेते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स देने वाले हैं, जो आपकी सारी परेशानियों का समाधान कर सकती है. आप चाहें तो घर में रखी कुछ चीज़ों का इस्तेमाल करके स्किन केयर रूटीन बना सकते हैं.

pjua4vk

Beauty Tips: पार्लर जाने की नहीं पड़ेगी जरूरत, Toothpaste से हटाएं बॉडी के अनचाहे बाल

बॉडी स्क्रब का करें इस्तेमाल

आप अपनी रसोई में मौजूद कुछ चीजों के इस्तेमाल से भी अच्छी स्किन केयर रूटीन बना सकते हैं. इससे आपकी स्किन में कसावट आने के साथ-साथ त्वचा संबंधी हर समस्या से भी छुटकारा मिलेगा. अगर आपकी स्होकिन रूखी है, उसमें झुर्रियां पड़ने लगी हैं या फिर स्किन में छोटे-छोटे दाने होने लगे हैं तो आप हमारे द्वारा बताये जा रहे बॉडी स्क्रब का इस्तेमाल कर, इन सारी परेशानियों का बाय-बाय कर सकते हैं.

scrub body

बॉडी स्क्रब का काम

हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए आप नहाने से 5 मिनट पहले फुल बॉडी स्क्रब जरूर करें.  यह बॉडी स्क्रब कॉफी, ब्राउन शुगर से बना होता है. बता दें कि  कॉफी त्वचा को बहुत ही अच्छे से एक्सफोलिएट करती है और टैनिंग हटाने का भी काम करती है. इसके साथ ही ब्राउन शुगर स्किन को रूखी होने से बचाती हैं. साथ ही डेड स्किन हटाने में मदद करती है.

Winter Special Beauty Face Packs: खास सर्दियों के लिए हैं ये ब्यूटी फेसपैक, बेजान स्किन को बना सकता है ग्लोइंग

v9mi8pl8

ऐसे बनाएं ये बॉडी स्क्रब

बॉडी स्क्रब बनाने के लिए आप एक छोटा चम्मच ब्राउन शुगर, 1 चम्मच कॉफी और 1 चम्मच बादाम का तेल को अच्छी तरह मिला लें. नहाने से 5 मिनट पहले इस स्क्रब को अपनी पूरी बॉडी और फेस पर अच्छे से लगायें. इसके साथ ही हल्के-हल्के हाथों से मसाज करें. सर्कुलर मोशन में अपने पूरे शरीर को 1 से 2 मिनट रगड़े के बाद नहा लें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Asanas for Lungs, Breathing Problem | 5 योगासन जो फेफड़े बनाएंगे मजबूत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
एक्सपर्ट से जानिए क्या बच्चे को लेटकर दूध पिलाने से दूध कान में चला जाता है?
Fashion And Beauty Tips: नहाने से पहले स्किन पर लगाये ये बॉडी स्क्रब और झुर्रियों को कहें बाय-बाय
मुंह में निकले छालों को दूर करती हैं ये 5 घरेलू चीजें, लगाने पर तेजी से दिखने लगता है असर 
Next Article
मुंह में निकले छालों को दूर करती हैं ये 5 घरेलू चीजें, लगाने पर तेजी से दिखने लगता है असर 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com