Holi 2023 : इस बार होली घर पर नहीं बल्कि इन जगहों पर जाइए मनाने, ये रहे उन Places के नाम

Holi 2023 : इस बार आप अपने रंगों के त्योहार होली का मजा दोगुना करने के लिए परिवार के साथ यहां बताई जा रही जगहों पर निकल पड़िए... 

Holi 2023 : इस बार होली घर पर नहीं बल्कि इन जगहों पर जाइए मनाने, ये रहे उन Places के नाम

मथुरा वृंदावन की holi तो विश्व में प्रसिद्ध है. यहां सिर्फ एक दिन नहीं बल्कि पूरे एक हफ्ते मनाया जाता है.

Best places for holi : तीज-त्योहार लोग घर पर ही मनाना पसंद करते हैं परिवार के साथ. लेकिन क्यों ना इस बार आप कुछ अलग करें. इस बार आप घर पर नहीं बल्कि उन जगहों पर जाएं जहां कि होली भारत में ही नहीं विश्व में प्रसिद्ध है. इस बार आप अपने रंगों के त्योहार का मजा दोगुना कर दीजिए. परिवार के साथ यहां बताई जा रही जगहों पर निकल पड़िए तो चलिए जानते हैं उन फेमस प्लेसेज (famous places to celebrate holi) के बारे में. 

होली मनाने के लिए बेस्ट प्लेस | Best place to celebrate Holi

  • मथुरा वृंदावन की होली तो विश्व में प्रसिद्ध है. यहां सिर्फ एक दिन नहीं बल्कि पूरे एक हफ्ते मनाया जाता है रंगों का ये फेस्टिवल. यहां पर खाने से लेकर पीने का आनंद उठा सकते हैं.
5p6et0s8

  • बरसाने की भी होली विश्व में जानी जाती है. यहां देश से ही नहीं बल्कि विदेश से भी लोग घूमने आते हैं. यहां की लठमार होली लोगों को खूब भाती है. यहां पर तीन दिन होली खेली जाती है.

hino73eg
  • शांति निकेतन की भी होली इसी तरह विदेशों में जानी जाती है. यहां पर लोग अबीर और गुलाल सूखे रंगों के साथ एक दूसरे को रंग लगाते हैं. 
ml9q4708

  • आनंदपुर साहिब की भी होली लोगों को खूब भाती है. यहां पर पंजाबी अंदाज में लोग होली खेलते हैं. होली के इस त्योहार में लोग कलाबाजी भी दिखाने का काम करते हैं. जो यहां की होली का मुख्य आकर्षण होता है.
c8b7bm18

  • उदयपुर की भी होली लोगों को बहुत भाती है. यहां पर शाही अंदाज में लोग होली मनाते हैं जो देखते बनती है. तो आप भी इस होली अपने बैग को पैक कर लीजिए और निकल पड़िए होली के रंग में डूबने.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.