रूखे-सूखे फ्रिजी बालों पर हफ्ते में एक बार लगाएं अंडे का यह Egg Mask, हर दिन बाल दिखेंगे सॉफ्ट और शाइनी

Frizzy Hair Egg Mask: प्रोटीन से भरपूर अंडा शरीर ही नहीं बल्कि बालों की सेहत के लिए भी बहुत अच्छा है. सीखिए अंडे से बना ऐसा हेयर मास्क बनाना जो बालो के रूखेपन और झड़ने को बंद कर उन्हें चमकदार बनाएगा. 

रूखे-सूखे फ्रिजी बालों पर हफ्ते में एक बार लगाएं अंडे का यह Egg Mask, हर दिन बाल दिखेंगे सॉफ्ट और शाइनी

Dry And Frizzy Hair: बालों पर लगाएं अंडे से बना हेयर मास्क. 

खास बातें

  • अंडे से बालों को मिलता है पर्याप्त पोषण.
  • बाल बनते हैं मजबूत और मुलायम.
  • इस तरह तैयार किया जाता है एग हेयर मास्क.

Hair Care: अंडा प्रोटीन से भरपूर फूड है जो सेहत के साथ-साथ बालों की सुंदरता को भी कई गुना बेहतर बना देता है. इसमें कई तरह के विटामिन और खनिज लवण, जैसे सेलेनियम, कैल्शियम, मैग्नीशियम, पौटेशियम और फोस्फोरस आदि पाए जाते हैं जो बालों को लंबा, घना और फ्रिजी बालों (Frizzy Hair) को मुलायम बनाने में मदद करते हैं. साथ ही, अंडे से बना एग मास्क (Egg Mask) लगाने पर बालों में प्राकृतिक चमक नजर आती है. प्रोटीन और बायोटीन की अच्छी मात्रा होने के कारण डैमेज बाल (Damaged Hair) भी रिपेयर होकर मजबूत हो जाते हैं. 


अंडे का हेयर मास्क | Egg Hair Mask 

इस हेयर मास्क (Hair Mask) को बनाने के लिए एक पूरा अंडा, एक केला, 3 चम्मच दूध, 3 चम्मच शहद और 5 चम्मच ऑलिव ऑयल लें. सभी चीजों को एक बड़े बर्तन में डालकर अच्छे से मिला लें. अब अपनी बालों की जड़ों से अंत तक मास्क को लगा लें और कम से कम एक घंटे के लिए बालों पर लगाए रखें. एक घंटे बाद बालों को शैंपू (Shampoo) और ठंडे पानी से अच्छी तरह धो लें. आपको बालों में चमक नजर आएगी. 

9eqs1eig

आप बालों को मोइश्चराइज करने और मुलायम बनाने के लिए तकरीबन 2 अंडों के पीले भाग को लेकर उसमें 2 चम्मच ऑलिव ऑयल मिलाकर लगाएं. इस पैक को आपको एक घंटा नहीं बल्कि आधा घंटा ही सिर पर रखना होगा और यह अपना कमाल दिखा देगा. 

ssud9ceg


अगर आपके बाल बहुत ज्यादा झड़ रहे हों तो आप एक अंडे में 4 चम्मच दही और एक चम्मच नींबू का रस मिलाकार मास्क तैयार करें और बालों पर लगाएं. तकरीबन एक घंटे बाद बाल धोने पर आपको फ्रिजी बालों से भी छुटकारा मिल जाएगा और बालों का गिरना (Hair Fall) भी बंद हो जाएगा. 

nrq2a5to

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

'जयेशभाई जोरदार' के लिए YRF स्टूडियो में रणवीर सिंह के लिए फुल सर्कल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com