विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 18, 2022

क्या आप भी magnetic लैशेज का करती हैं इस्तेमाल, तो इन बातों को जान लीजिए

Eye makeup : आजकल तो लोग मैग्नेटिक आई लैशेज लगाते हैं. जिसे ग्लू के सहारे पेस्ट किया जाता है. शादी और पार्टी के अलावा लड़कियां इसे रोजाना ऑफिस में भी इस्तेमाल करने लग गई हैं. लेकिन क्या आपको पता है ये लैशेज सुरक्षित है कि नहीं.

Read Time: 5 mins
क्या आप भी magnetic लैशेज का करती हैं इस्तेमाल, तो इन बातों को जान लीजिए
Magnetic eye lashes आंखों के लिए सुरक्षित है.

Magnetic lashes : मेकअप में आंख को संवारना उतना ही जरूरी है जितना चेहरे के अन्य हिस्से. आंख आपके मेकअप (Make up) को उभारने का काम करती है. आजकल तो लोग आंख को कई तरीके से सजाते हैं. कोई बोल्ड मेकअप करता है तो कोई लाइट तो कोई आंखों को कैट आई लुक (cat eye look) भी देता है. आजकल तो लोग मैग्नेटिक आईलैशेज लगाते हैं. जिसे ग्लू के सहारे पेस्ट किया जाता है. शादी और पार्टी के अलावा लड़कियां इसे रोजाना ऑफिस में भी इस्तेमाल करने लग गई हैं. लेकिन क्या आपको पता है ये लैशेज सुरक्षित है कि नहीं तो चलिए जानते हैं इस लेख में.

Advertisement

मैग्नेटिक लैशेज का इस्तेमाल कितना सुरक्षित

- आधुनिकता के इस दौर में लोग रेडी टू वियर वाली चीजों को ज्यादा महत्व दे रहे हैं. इसका कारण है समय का अभाव इसलिए इन चीजों की डिमांड बढ़ गई है. इस आई लैश को चिपकाना थोड़ा मशक्कत भरा होता है. हालांकि इसे घर पर चिपकाना थोड़ा मुश्किल होता है. इसे ओरिजनल आईल लैश पर चिपकाते समय जोर से प्रेस करना पड़ता है ताकि वो अच्छे से चिपक सके.

- आपको बता दें कि मैग्नेटिक आईलैशेज को किसी और के साथ साझा नहीं करना चाहिए. लैशेज को साफ करके एक बॉक्स में रखें. वहीं, इसको लगाने के बाद अगर आंखों में जलन होने लगे तो इस्तेमाल करना बंद कर दें. इसे लगाने से पहले और बाद में साफ जरूर करें.

- मैग्नेटिक आईलैशेज आंखों को किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचाता है. यह लैशेज ह्यूमन और सिंथेटिक बालों से बना होता है, जो आंख को नुकसान नहीं पहुंचाता है. इसको लगाना आसान होता है लेकिन निकालते समय दिक्कत होती है. हां, इसको लगाने से आपकी औरिजनल आई लैशेज ढीली जरूर हो सकती है. ऐसे में आपको थोड़ा सावधानी बरतने की जरूरत है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Eye Care Tips: आंखों की रोशनी हो सकती हैं ठीक, अगर रोज करेंगे ये 5 कार्य, फिर कम हो जाएगा चश्में का नंबर
क्या आप भी magnetic लैशेज का करती हैं इस्तेमाल, तो इन बातों को जान लीजिए
World Hypertension Day 2024: रोजमर्रा की जिंदगी में करेंगे ये 5 बदलाव तो हाई ब्लड प्रेशर का खतरा होने लगेगा कम
Next Article
World Hypertension Day 2024: रोजमर्रा की जिंदगी में करेंगे ये 5 बदलाव तो हाई ब्लड प्रेशर का खतरा होने लगेगा कम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;