Happy Bhai Dooj 2021: भाई दूज पर पहने स्पेशल ड्रेस, कुछ इस तरह की चुन सकती हैं आउटफिट्स

Happy Bhai Dooj 2021: हर लड़की त्योहार में खूबसूरत और सबसे अलग दिखना चाहती है. अगर आप भी हर दिन वाले अपने लुक से इस फेस्टिवल में कुछ स्पेशल लगना चाहती हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं इन खास मौकों पर आपको डिफरेंट और एलिगेंट लुक देने वाली ड्रेसेज के बारे में.

Happy Bhai Dooj 2021: भाई दूज पर पहने स्पेशल ड्रेस, कुछ इस तरह की चुन सकती हैं आउटफिट्स

हम आपको बताने जा रहे हैं इन खास मौकों पर आपको डिफरेंट और एलिगेंट लुक देने वाले ड्रेसेज के बारे में.

नई दिल्ली :

Happy Bhai Dooj 2021: रोशनी और खुशियों का फेस्टिवल दीपावली पूरे देश में सेलिब्रेट की जाती है. सिर्फ दिवाली ही नहीं बल्कि दिवाली के पहले और बाद तक लोगों के घरों में उत्सव सा माहौल होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि दीपावली 5 दिनों का उत्सव है जो धनतेरस से शुरू होकर भाईदूज तक चलता है. ऐसे में घर की सजावट से लेकर पूजा की तैयारी और खुद को संवारने तक के कई काम होते हैं. कई बार बाकी कामों के बीच हम खुद के लिए समय नहीं निकाल पाते और लास्ट में ये तय कर पाना मुश्किल हो जाता है कि किस खास दिन क्या पहनें. हर लड़की दिवाली के इन पांच अलग-अलग दिनों में खूबसूरत और सबसे अलग दिखना चाहती है. अगर आप भी हर दिन को अपने लुक से और स्पेशल बनाना चाहती हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं इन खास मौकों पर आपको डिफरेंट और एलिगेंट लुक देने वाले ड्रेसेस के बारे में.

धनतरेस पर पहने ब्राइट कलर के एथिनिक सूट

उत्सव के पहले दिन यानी धनतेरस के मौके पर आप ट्रेडिशनल ड्रेस पहनेंगी तो बहुत खूबसूरत लगेंगी. धनतेरस के मौके पर आप येलो, ग्रीन, ऑरेंज, या पिंक जैसे ब्राइट कलर के ड्रेसेस कैरी कर सकती हैं. ये आपको फेस्टिव लुक देंगे. धनतेरस पर आप डार्क कलर की कुर्ती के साथ कंट्रास्ट प्लाजो या लांग स्कर्ट पेयर कर सकती हैं. इस ड्रेस के साथ हैवी झुमकी और छोटी सी बिंदी आपको कंप्लीट फेस्टिव लुक देगी.

नरक चतुर्दशी पर पहनें कुछ डिफरेंट

इन दिनों एथनिक टॉप फैशन में है, तो अगर आप नरक चौदस जिसे रूप चौदस भी कहते हैं उस दिन बिल्कुल अलग और अमेजिंग दिखना चाहती हैं. तो आप एथेनिक टॉप को प्लाजो, लॉन्ग स्कर्ट या फिर पैंट के साथ कैरी कर सकती हैं. अगर आप अपनी इस ड्रेस को इंडियन लुक देना चाहती हैं तो जयपुरी स्टाइल जैकेट को एथिनिक टॉप के साथ पेयर कर सकती हैं. ये आपको ट्रेडिशनल और स्टाइलिश दोनों ही लुक देगा. इस ड्रेस के साथ आप ऑक्सिडाइज सिल्वर इयरिंग्स पहन सकती हैं जो आपके इस इंडो वेस्टर्न लुक पर चार चांद लगा देगा.

दिवाली पर ये ड्रेस पहनेंगी तो दिखेंगी ब्यूटीफुल

दिवाली पर सबसे खास दिखने के लिए काफी पहले से तैयारियां शुरू हो जाती हैं. हालांकि चाहे कितने भी नए ट्रेंड या ड्रेसेस आ जाएं, दिवाली के दिन ज्यादातर लड़कियां और महिलाएं साड़ी पहनना ही पसंद करती हैं. साड़ी एक ऐसा इंडियन अटायर है जो फेस्टिवल्स पर सबसे ज्यादा खूबसूरत लगता है. तो अपने आप को खूबसूरत और स्टाइलिश लुक देने के लिए दीपावली के दिन आप साड़ी या फिर लहंगा पहन सकती हैं. दीपावली पर लाल और पीले रंग शुभ माने जाते हैं. ऐसे में आप किसी भी डार्क कलर की साड़ी पहनेंगी तो बेहद खूबसूरत लगेंगी. इन दिनों शिफॉन, बनारसी और सिल्क साड़ी के साथ-साथ ओर्गेंजा की साड़ियां काफी ज्यादा ट्रेंड में हैं. ध्यान रखें अगर आप प्लेन साड़ी पहन रही हैं तो उसके साथ हैवी ब्लाउज कैरी करें. गले में चोकर और हैवी इयररिंग्स दीपावली पर आपको बेहद खूबसूरत लुक देंगे.

गोवर्धन पूजा के दिन पहनें फ्रॉक कुर्ती

फ्रॉक स्टाइल कुर्ती इन दिनों काफी ज्यादा ट्रेंड में है. घेरदार कुर्ती के साथ गोवर्धन पूजा के दिन आप स्कर्ट या प्लाजो पेयर करके अपने आप को स्टाइलिश और कंफर्टेबल लुक दे सकती हैं. ये ड्रेस देखने में ट्रेडिशनल लुक तो देते ही हैं साथ-साथ बहुत ही ज्यादा कंफर्टेबल भी होते हैं. गोवर्धन पूजा के दिन लोग अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ दीवाली मिलन समारोह में मिलते हैं. ऐसे में ये ट्रेंडी और फेस्टिव लुक आप पर बहुत सूट करेगा.

भाई दूज पर दिखना है स्टाइलिश तो पहले शरारा विद क्रॉप टॉप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाई दूज भाई और बहन के मजबूत रिश्ते का खास दिन होता है. ऐसे में बहनों का सबसे प्यारा और एलिगेंट दिखना तो बनता है. अगर आप भी भाई दूज पर एलिगेंट और डिफरेंट ड्रेस की तलाश में हैं तो इस दिन आप शरारा के साथ क्रॉप टॉप पहन सकती हैं. इन दिनों शरारा विद क्रॉप टॉप काफी ज्यादा ट्रेंड में है. अगर आप चाहें तो शरारा के साथ पेपलम टॉप या फिर चोली भी कैरी कर सकती हैं. इसके साथ दुपट्टा आपको फेस्टिव और फैशनेबल लुक देगा. इसके अलावा भाई दूज पर आप ट्रेडिशनल गाउन या फिर लाइट लहंगा भी कैरी कर सकती हैं.