Dermatologist ने बताए पसीने की बदबू से निजात पाने का जबरदस्त तरीका, अगर आप भी हैं Sweating से परेशान तो फॉलो करें टिप्स

excessive sweating treatment : हम यहां पर डर्मेटोलॉजिस्ट एक्सपर्ट डॉक्टर नरेंद्र निकुंभ (Dr. Narendra Nikumbh) द्वारा बताए गए पसीने की बदबू (odor) से छुटकारा पाने का आसान टिप्स बताने जा रहे हैं जिसे फॉलो करके आप इस परेशानी से छुटकारा पा जाएंगी. 

Dermatologist ने बताए पसीने की बदबू से निजात पाने का जबरदस्त तरीका, अगर आप भी हैं Sweating से परेशान तो फॉलो करें टिप्स

आप पसीने की बदबू से छुटकरा पाने के लिए टैलकम पाउडर (talcum powder) का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Sweating odor : गर्मी के मौसम में पसीने से लोग बहुत परेशान रहते हैं. कुछ लोग को तो इतना पसीना आता है कि वो चार कदम चल दें तो पूरी कमीज भीग जाती है. ऐसे में लोग आपसे दूर भागने लगते हैं क्योंकि पसीने से बदबू बहुत आती है. इसके चलते कई बार आपको शर्मींदगी महसूस होती है. तो अब आपको इससे नहीं गुजरना पड़ेगा क्योंकि हम यहां पर डर्मेटोलॉजिस्ट एक्सपर्ट डॉक्टर नरेंद्र निकुंभ (Dr. Narendra Nikumbh) द्वारा बताए गए पसीने की बदबू (odor) से छुटकारा पाने का आसान टिप्स बताने जा रहे हैं जिसे फॉलो करके आप इस परेशानी से छुटकारा पा जाएंगी. 

क्या आप फिट रहने के लिए रनिंग की शुरूआत करने जा रहे हैं, तो यहां जानिए पहले दिन कितनी दूरी और मिनट की दौड़ लगानी चाहिए

पसीने की बदबू से ऐसे पाएं छुटकारा

1- पसीने की बदबू से छुटकारा पाना चाहते हैं तो सबसे पहले आप दिन में दो बार नहाएं. इसके अलावा आपको नहाते समय बेंजोल पेरोक्साइड (Benzoyl Peroxide ) का बॉडी वॉश (body wash) या फिर सोप (body soap) इस्तेमाल करना चाहिए. इससे आपके अंडर आर्म (under arm) की बदबू कम होगी. आपको बता दें कि बेंजोल पेरोक्साइड प्रोडक्ट बदबू पैदा करने वाले बैक्टीरिया (bacteria) को मारने का काम करते हैं. 

2- इसके अलावा आप पसीने की बदबू से छुटकरा पाने के लिए टैलकम पाउडर (talcum powder) का इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर एंटी पर्सपिरेंट्स (Anti Perspirants) का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. यह भी पसीने की बदबू भगाने के काम आता है. 

3- वहीं कुछ लोगों को पसीने की बदबू (odor) बैक्टीरियल इंफेक्शन (bacterial infection) के कारण नहीं बल्कि मेडिकल कंडीशन के कारण भी हो सकता है. जिसका नाम है ब्रोम्हीड्रोसिस (Bromhidrosis) इसके लिए आपको डर्मेटोलॉजिस्ट से संपर्क करना होगा. इसको ठीक करने के लिए तीन तरह के ट्रीटमेंट दिए जाते हैं जिसके नाम हैं एमएनआरएफ, केमिकल पील और बोटॉक्स.तो अब से आप इन बातों को ध्यान में रखकर पसीने की बदबू से छुटकारा पा लीजिए.

पैपराजी ने अनुष्का शर्मा को बुलाया सर, विराट कोहली ने दिया ये मजेदार जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com