खरपतवार समझा जाने वाला इस पौधे का फल, चेहरे से झुर्रियां और फाइन लाइन कर देता है गायब

Anti ageing sign contrl tips : इसमें एंटी एजिंग गुण होते हैं जो आपके चेहरे पर उम्र से पहले नजर आने वाले एजिंग साइन को कंट्रोल करते हैं.

खरपतवार समझा जाने वाला इस पौधे का फल, चेहरे से झुर्रियां और फाइन लाइन कर देता है गायब

यह चेहरे पर एंटी एजिंग साइन को रोकता है. यह कम उम्र में चेहरे पर बुढ़ापा नजर आने वाले लक्षणों को रोकता है.

Cocklebur for skin : एक नए अध्ययन से पता चलता है कि कॉकलेबर पौधे का फल दुनिया भर में पाया जाता है, जिसे अक्सर एक खरपतवार (kharpatwar) समझकर नजरअंदाज कर दिया जाता है स्किन हेल्थ के लिए रामबाण है. इसमें एंटी एजिंग गुण होते हैं, जो आपके चेहरे पर उम्र से पहले नजर आने वाले एजिंग साइन को कंट्रोल करते हैं और आपके फेस को ग्लोइंग और यंग बनाए रखते हैं. तो आइए जानते हैं इस पौधे की और क्या खासियत है. इस रोग में नहीं खानी चाहिए हरी मटर, काटने पड़ सकते हैं हॉस्पिटल के चक्कर

कॉकलेबर पौधे के फायदे | Benefits of Cocklebur Plant

1- इस पौधे में एंटीऑक्सीडेंट्स और इंफ्लेमटरी (inflamtory ) गुण होते हैं. इसके अलावा भी कई औषधि गुण होते हैं. यह पौधा भारत में मध्य प्रदेश के दमोह में पाया जाता है. यह गांव में आसानी से मिल जाएगा. इससे स्किन (skin care tips) में लचीलापन आता है. साथ ही चमक भी बनी रहती है. 

2- यह चेहरे पर एंटी एजिंग साइन (anti ageing sign contrl tips) को रोकता है. यह कम उम्र में चेहरे पर बुढ़ापा नजर आने वाले लक्षणों को रोकता है. अगर आपको स्किन में जलन होती है तो फिर इस पौधे का फल इससे भी राहत देता है साथ ही घाव को भी भरने में मदद करता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)