Celebrity Fitness: 48 साल की उम्र में खुद को कुछ ऐसे फिट रखती हैं Malaika Arora, जानिये सीक्रेट्स

Health Tips: मलाइका अपनी फिटनेस के लिए वर्कआउट करने के साथ-साथ अपने खानपान का भी पूरा ख्याल रखती हैं. अगर आप भी मलाइका की तरह फिटनेस पाना चाहती हैं तो थोड़ी सी मेहनत के साथ-साथ अपनी डाइट में इन चीजों को शामिल कर सकती हैं.

Celebrity Fitness: 48 साल की उम्र में खुद को कुछ ऐसे फिट रखती हैं Malaika Arora, जानिये सीक्रेट्स

Celebrity Fitness: जानिये Malaika Arora के परफेक्ट फिगर का राज !

नई दिल्ली:

फिटनेस का नाम आते ही सेलेब्स का नाम जुबान पर आ ही जाता है और इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम आता हैं बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा का. कहा जाता है कि कुछ लोगों पर उम्र का कोई असर नहीं होता. इस कहावत पर मलाइका अरोड़ा बिल्कुल फिट बैठती हैं. बॉलीवुड में अपने ग्लैमरस अंदाज के लिए मशहूर और कई सुपरहिट आइटम नंबर दे चुकी अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा आज युवाओं के दिलों में राज करती हैं. अपने बेहतरीन स्टाइल और आकर्षक फिगर के लिए वो जानी जाती हैं, लेकिन फिट रहने के लिए वो हर दिन कड़ी मेहनत करती हैं. 48 वर्ष की मलाइका का टोन्‍ड फिगर पाना आज हर लड़की का सपना है. मलाइका इस फिगर को मेंटेन करने के लिये योगा से लेकर जिम में खतरनाक वर्कआउट तो करती ही हैं, साथ में कड़ी डाइटिंग भी फॉलो करती हैं. अगर आप भी मलाइका की तरह फिटनेस पाना चाहती हैं तो थोड़ी सी मेहनत के साथ-साथ अपनी डाइट में इन चीजों को शामिल कर सकती हैं.

मलाइका अरोड़ा के फिटनेस का राज (Malaika Arora's Fitness Secrets)

ब्रेकफास्‍ट : 1 बाउल फ्रेश फ्रूट्स के साथ इडली, उपमा, पोहा और मल्‍टीग्रेन टोस्‍ट के साथ अंडे का सफेद हिस्‍सा लेती हैं.

लंच : मलाइका लंच में ब्राउन राइस या रोटी के साथ सब्‍जी या स्‍प्राउट्स खाती हैं. इसके साथ चिकन या फिश होना भी जरूरी है.

शाम का नाश्‍ता : मलाइका अरोड़ा शाम के नाश्ते में पीनट बटर सैंडविच लेती हैं.

पोस्‍ट वर्कआउट स्‍नैक : वर्कआउट के बाद वह एक केला और प्रोटीन शेक पीती हैं. 

डिनर : मलाइका अपना डिनर शाम को 7 बजे तक कर लेती हैं. डिनर के रूप में वह उबली हुई सब्‍जियों के साथ एक कटोरा सूप और सैलेड लेना पसंद करती हैं.

मलाइका अपनी मील में ओमेगा 3 और विटामिन से भरे आहार को शामिल करना नहीं भूलती. ओमेगा 3 से चेहरे पर झुर्रियां नहीं पड़ती और बाल हमेशा चमकीले बने रहते हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मलाइका जिम में कड़ी एक्‍सरसाइज करने के अलावा किक बॉक्‍सिंग, एरोबिक डांस, भरतनाट्यम, जैज और रशियन बैले और हिप-हॉप भी करती हैं.