अपनी शादी में दिखना है खूबसूरत तो ऐसी होनी चाहिए आपकी डाइट...

अपनी शादी में दिखना है खूबसूरत तो ऐसी होनी चाहिए आपकी डाइट...

नयी दिल्‍ली:

शादी की शॉपिंग, ज्‍वैलरी, साडि़यां, लहंगे आदि के चक्‍कर में अकसर हम इतने थक जाते हैं कि इसका सीधा असर हमारी सेहत और चेहरे पर नजर आने लगता है. अगर आप चाहती हैं कि आपकी शादी एक शादगार शादी बने तो इन टिप्‍स को जरूर ट्राई करें.

स्नैक्स: अगर आपको व्‍यस्‍त होने के चलते खाना खाने का समय नहीं मिल पा रहा है तो ड्राई फ्रुट्स खाएं. इनसे जरूरी प्रोटीन और फाइबर की पूर्ति हो जाएगी.
 


धीरे-धीरे खाएं: बेहद जल्‍दी- जल्‍दी खाने से दूर रहें. दरअसल तेजी से खाना खाने से अधिक कैलोरी का उपयोग होता है, जो आपकी हेल्‍थ के लिए हानिकारक हो सकता है. खाना हमेशा तभी खाएं जब आपको बहुत भूख लगी हो.
 

ब्राइड गाइड: शादी से 3 हफ्ते पहले तक रखें इन बातों का ध्‍यान

फेशियल भी है जरूरी: अकसर लोग शादी के आखिरी पल पर फेशियल के लिए जाते हैं, जिस कारण उनके चेहरे पर ग्‍लो नहीं आ पाता. ऐसे में समय रहते ही अपने फेशियल करा लें.
 

फिगर हो परफेक्‍ट: अकसर अपने काम और खाने की आदतों के चलते हमारा पेट निकल जाता है. इस समस्‍या को दूर करने के लिए एक्‍सरसाइज करना शुरू कर दें. अपने लहंगे में खुबसूरत दिखने के लिए थोड़ी मेहनत तो आपको करनी ही होगी.
 

होने हैं कई चेंजेज: शादी के बाद जीवन में कई प्रकार के परिवर्तन होते हैं चाहे वह शारीरिक हों या मानसिक, ऐसे में इनके लिए तैयार रहें. अपनी डॉक्‍टर से एक बार सलाह जरूर लें.
 
 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com