ये हैं घर पर बर्थ डे सेलिब्रेट करने के दिलचस्प और मज़ेदार तरीके...

ये हैं घर पर बर्थ डे सेलिब्रेट करने के दिलचस्प और मज़ेदार तरीके...

प्रतीकात्मक तस्वीर

आपके लिए साल का सबसे मैजिकल दिन कौन सा है? वो कौन का एक दिन है जिसका आप और आपके चाहने वाले सालभर बेसब्री से इंतज़ार करते हैं?

आपका जन्मदिन!

दोस्तों के साथ रेस्त्रां या पब में जाकर बर्थ डे मनाना अब बोरिंग हो गया है। हमारा मानना है कि घर पर ही पार्टी करना सबसे बढ़िया आइडिया है। ये न सिर्फ किफायती है ब्लकि अपने कंफर्ट जोन में जश्न मनाने का अपना मज़ा है क्योंकि आपके दोस्त जितनी देर पार्टी इंज्वॉय करना चाहते हैं कर सकते हैं और देर रात होने पर घर में रुक भी सकते हैं।  

तो अगर आप इस बार कुछ अलग तरीके से सालगिरह का जश्न मनाना चाहते हैं तो घर पर इसका बंदोबस्त करें। पार्टी को मज़ेदार बनाने के लिए इन 5 चीज़ों को भी शामिल कर सकते हैं। 

1.शैंपेन ब्रंच


पार्टी और शैंपन का गहरा नाता है। अपने घर की टेरेस या लॉन में ब्रंच पार्टी रखें, लज़ीज़ खाना और बढ़िया शैंपन का प्रबंध करें, दोस्तों को घर बुलाएं और नाच-गाकर बर्थ डे मनाएं। इस अरेंजमेंट में ज्यादा वक्त भी नहीं लगेगा।

2.फोटो बूथ

वो पार्टी ही क्या जिसमें फोटो सेशन न हो! घर के एक दो कोने में बढ़िया सा फोटो बूथ तैयार करें। इंटरनेट पर आपको कई आइडियाज़ मिल जाएंगे। साथ ही कुछ मज़ेदार प्रॉप्स भी रखें। इस काम में बच्चों की भी मदद लें।

पढ़ें: बेस्ट फ्रेंड को शादी पर देनी है 'हट के' वाली गिफ्ट, तो इन्हें पैक करें...

3. कैराओके नाइट 
कैराओके मशीन रेंट पर लीजिए और घर पर ही कैराओके नाइट मनाइये। यकीन मानिए, जब आपके घर वालों और दोस्तों के साथ दिल खोलकर अपना पसंदीदा गाना गाएंगे, तो उससे यादगार लम्हा और जन्मदिन और कोई न होगा।

4.मूवी मैराथन पार्टी

अगर आप इसबार अपने जन्मदिन पर कुछ अलग करना चाहते हैं तो मूवी पार्टी रखें। घर पर होम थियेटर है तो अति उत्तम, नहीं तो रेंट पर इसका प्रबंध करें। दोस्तों को घर बुलाएं और बैक टू बैक फिल्में देंखें। ड्रेस कोड पजामा रखें। पॉपकॉर्न और स्नैक्स का बंदोबस्त करना न भूलें।

5. पूल/रेन पार्टी

अपने या दोस्त के घर पर पूल पार्टी करें। बढ़िया मॉकटेल और खाने का प्रबंध करें और दोस्तों के साथ फेवरेट म्यूजिक पर डांस करें। वैसे तो अगर घर पर पूल नहीं है तो आप किसी होटल में पूल हायर कर सकते हैं। लेकिन अगर आपके जन्मदिन के दौरान बारिश होती है तो पूल पार्टी की जगह रेन पार्टी भी कर सकते हैं। बस दुआ कीजिए कि आपके जन्मदिन पर जमकर बारिश हो। जो मज़ा नैचुरल बारिश में भीगने में आता है, वो आर्टिफिशयल रेन में कहां। इसलिए छत पर पार्टी की तैयारी करें और बारिश शुरु होते ही दोस्तों के साथ इंज्वॉय करें 'ऑन द रूफ, इन द रेन'!

आप चाहें तो इन पांच में से 3-4 आइडियाज़ को एक साथ अपने बर्थ डे पार्टी सेलिब्रेशन में शामिल कर सकते हैं। अगर आपको ये तरीके दमदार और दिलचस्प लगे हों, तो ये आर्टिकल अपने दोस्तों को भी पढ़ाएं। ताकि जब वो आपकी सरप्राइज़ बर्थ डे पार्टी की प्लानिंग करें, तो उन्हें बढ़िया टिप्स मिल जाए! 

पढ़ें: क्या आपके ब्वॉयफ्रेंड या पति के पास हैं ये चीज़ें?
http://khabar.ndtv.com/news/lifestyle/every-man-should-have-these-accessories-in-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com