घर पर बने इस फेस पैक से आसानी से गायब हो जाएगा चेहरे से जिद्दी दाग धब्बे

हम यहां पर एक दमदार फेस पैक (Gharelu nuskha) बताने वाले हैं जिससे आपका चेहरा बेदाग (acne free skin) और खूबसूरत हो सकती है.

घर पर बने इस फेस पैक से आसानी से गायब हो जाएगा चेहरे से जिद्दी दाग धब्बे

सबसे पहला तरीका है, आप गुलाब जल में एलोवेरा जैल को मिलाकर अच्छे से फेस पर अप्लाई कर लीजिए.

Face pack : अगर आपके चेहरे पर बहुत ज्यादा दाग धब्बे हैं और आप इससे निजात पाने के लिए कारगर उपाय तलाश रही हैं तो फिर आज आपकी खोज खत्म हो जाएगी. क्योंकि हम यहां पर एक दमदार फेस पैक (Gharelu nuskha) बताने वाले हैं जिससे आपका चेहरा बेदाग (acne free skin) और खूबसूरत हो सकती है. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं इस पैक को बनाने का तरीका.

नींबू का रस ही नहीं बल्कि पत्तियां भी हैं बहुत लाभकारी, यहां जानिए कैसे

बेस्ट फेस पैक | Best face pack

- सबसे पहला तरीका है, आप गुलाब जल में एलोवेरा जैल मिलाकर अच्छे से फेस पर अप्लाई कर लीजिए. इसको आपको 1 घंटे के लिए लगाकर रखना है फिर साफ पानी से फेस धो लीजिए. 

anjtkjf

- इसके अलावा आप केवल एलोवेरा जैल चेहरे पर एक घंटे के लिए लगाकर छोड़ दीजिए. इससे भी आपके चेहरे के दाग धब्बे कम होंगे. 

hn65u5h8

- आपको 2 छोटे चम्मच गेहूं के आटे में एलोवेरा जैल मिलाकर फेस पर अप्लाई करना है. इससे आपके चेहरे पर जमी गंदगी आसानी से निकलकर बाहर आ जाएगी. आपको इस पैक को हटाने के लिए गुगगुने पानी का यूज करना है. 

moong dal face packs

- मूंग दाल फेस पैक बनाने के लिए 01 चम्मच मूंग दाल साफ पानी में कम से कम 3 से 4 घंटे के लिए भिगोकर रख दीजिए. इसके बाद पानी निकाल दीजिए और मिक्सर की मदद से दाल को अच्छे से पीस लीजिए. इसमें थोड़ी सी मात्रा में शहद और गुलाब जल मिलाइए. इसके बाद आप चेहरे को अच्छे से धोएं, फिर साफ कपड़े से पोंछ लीजिए. फिर आप कम से कम 15 मिनट तक इस पैक को चेहरे पर लगाकर रखें. इसके बाद चेहरे से अच्छे से पैक को साफ कर लीजिए पानी से फिर आप एक लाइट मॉइश्चराइजर लगा लीजिए, 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.