लू का असर हो जाएगा बिल्कुल कम, जब यह लाल सब्जी की लस्सी पीएंगे रोज, लंच में जरूर लें

Beetroot lassi recipe : गर्मियों में आप दही से कई तरह की ड्रिंक बना सकते हैं जो टेस्टी भी होती हैं और आपकी हेल्थ के लिए फायदेमंद भी होती है.

लू का असर हो जाएगा बिल्कुल कम, जब यह लाल सब्जी की लस्सी पीएंगे रोज, लंच में जरूर लें

Beetroot chaas : चुकंदर की लस्सी रेसिपी.

खास बातें

  • लू का असर करना है कम.
  • तो छाछ में इस सब्जी को डालकर पीएं.
  • रहेंगे हर वक्त कूल कूल.

Beetroot Chaas: गर्मियों में हमेशा कुछ ना कुछ ठंडा पीने का मन करता रहता है. जिसके लिए लोग कोल्ड ड्रिंक (Cold Drink) या ऐसी ड्रिंक्स पीने लगते हैं जिसमें केमिकल होते हैं. ये पीने में तो स्वादिष्ट होते हैं लेकिन शरीर के लिए बहुत नुकसानदायक होते हैं. गर्मियों में आप दही से कई तरह की ड्रिंक बना सकते हैं जो टेस्टी भी होती हैं और आपकी हेल्थ के लिए फायदेमंद (Healthy) भी होती है. आज हम आपको ऐसी ड्रिंक के बारे में बताते हैं जिसे पीने से आपकी स्किन और ग्लो करने लगेगी. आपने मसाला छाछ और सिंपल छाछ के बारे में तो सुना होगा. पर क्या आपने बीटरूट छाछ (Beetroot Chaas) के बारे में सुना है? नहीं ना तो कोई बात नहीं आज हम आपको इसे बनाने के साथ इसके फायदों के बारे में बताते हैं. इसे बनाने में कुछ ज्यादा समय नहीं लगने वाला है. इसके लिए बहुत ही सिंपल सी रेसिपी है.

चेहरे की चर्बी से उम्र लगने लगी है ज्यादा तो नेक घुमाएं इस तरह, हट जाएगा सारा फैट, रोज करें ये 2 एक्सरसाइज

सामग्री
एक कप दही
1 चुकंदर
1 कप पानी
1 छोटा चम्मच सेंधा नमक
1 छोटा चम्मच जीरा पाउडर
कुछ आइस क्यूब

बनाने की विधि


इसे बनाने के लिए एक मिक्सी के जार में दही, चुकंदर, पानी, सेंधा नमक, जीरा पाउडर मिलाकर अच्छे से ब्लेंड कर लें. बस आपकी बीटरूट छाछ तैयार है. इसे ठंडा करने के लिए आप इसमें आइस क्यूब भी डाल सकते हैं.

गर्मियों में ठंडी-ठंडी छाछ तैयार है. इसे आप घर पर आए गेस्ट को भी पिला सकते हैं. इस छाछ के बारे में बहुत ही कम लोगों को पता होगा. आप खुद पीने के साथ अपने गेस्ट को मिलाकर उनकी हेल्थ भी बना सकते हैं.

बीटरूट छाछ के फायदे


चुकंदर शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है. चुकंदर में विटामिन - ए, सी, बी 6 और फोलेट होते हैं. जिनका सेवन करने से आपके शरीर में नेचुरली कोलेजन का लेवल बढ़ जाता है. जिसका असर आपको चेहरे पर साफ देखने को मिलता है. बीटरूट छाछ पीने से स्किन ग्लो करती है. अगर आप रोजाना इसका सेवन करते हैं तो इसका असर आपको 15 दिन में ही देखने को मिल जाएगा.

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com