Beauty Tips: होंठों को गुलाबी और चमकदार बना देंगे ये घरेलू नुस्खे, देखें Video

Pink Lips: गुलाबी होंठों की चाहत भला किस महिला को नहीं होती. होंठों से न केवल सुंदरता में निखार आता है, बल्कि प्राकृतिक रूप से गुलाबी होंठ किसी के भी स्वस्थ होने का भी संकेत देते हैं.

Beauty Tips: होंठों को गुलाबी और चमकदार बना देंगे ये घरेलू नुस्खे, देखें Video

Beauty Tips: सिर्फ 1 बार अपनाएं ये नुस्खा, गुलाबी हो जाएंगे होंठ, देखें Video

नई दिल्ली:

मुस्कान चेहरे का गहना होता है और होंठ जितने गुलाबी हों, मुस्कान उतनी ही कातिल होती है, लेकिन होंठो की नमी छिन जाने या ब्यूटी प्रॉडक्ट्स के इस्तेमाल से होंठ काले हो जाते हैं और इनकी खूबसूरती कम हो जाती है. गुलाबी होंठों की चाहत भला किस महिला को नहीं होती. होंठों से न केवल सुंदरता में निखार आता है, बल्कि प्राकृतिक रूप से गुलाबी होंठ किसी के भी स्वस्थ होने का भी संकेत देते हैं. होंठ चेहरे का मुख्य आकर्षण माने जाते हैं. वहीं, होंठ अगर गुलाबी हों तो चेहरे की खूबसूरती कई गुना बढ़ जाती है. यही वजह है कि हर कोई गुलाबी होंठ पाने की चाह रखता है. मगर, लाख कोशिशों के बावजूद कई लोगों की यह ख्वाहिश पूरी नहीं हो पाती है. क्या आपके साथ भी ऐसा होता है? क्या आपके होंठ भी रूखे और फटे नजर आते हैं? अगर ऐसा है, तो यकीन मानिए यह आर्टिकल आपके लिए ही है. आज हम आपको ऐसे ही घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं, जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं.

होंठो का कालापन दूर करने के घरेलू उपाय (Home Remedies for Black Lips in Hindi)

चीनी, ऑलिव ऑयल और नींबू का मिश्रण

सबसे पहले आप एक कटोरी चम्मच चीनी लें और उसमें ऑलिव ऑयल और नींबू की कुछ बूंदें डालें. फिर रोजाना अपने होंठों पर मसाज करें. इसके बाद पानी से धो लें. इससे होंठों का कालापन दूर होता है और होंठ गुलाबी होते हैं.

एलोवेरा जेल

होंठों के कालेपन से छुटकारा पाने के लिए एलोवेरा जेल लगाएं. एलोवेरा जेल में कई तरह के औषधीय गुण होते हैं जो स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने में मदद करता है.

गुलाब जल

गुलाब जल हाइपर पिंगमेंटेशन को कम करने में मदद करता है. कॉटन की मदद से अपने होंठों पर गुलाब जल लगाएं और कुछ समय बाद साफ पानी से धो लें.

विटामिन ई कैप्सूल

अगर आप भी लिप्स पिंक करने के घरेलू उपाय खोज रही हैं तो विटामिन ई का उपयोग करें. विटामिन ई कैप्सूल को होंठों पर आधे घंटे तक लगा रहने दें. इसके बाद टिश्यू पेपर से पोंछकर लिप बाम लगा लें.

जैतून तेल और शक्कर

1 चम्मच जैतून के तैल में, 1 चम्मच शक्कर मिलाकर रख लें और इस मिश्रण को होंठों पर कुछ देर तक मलें. 1 साफ कपड़े से पोंछकर नारियल का तेल या देशी घी होंठों पर लगाएं. ये प्रक्रिया हफ्ते में दो बार करें.

नारियल तेल

होंठों के कालेपन से छुटकारा पाने के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल करें. इस उपाय को नियमित रूप से लगाने से होंठों की रंगत साफ होती है.

Asanas for Lungs, Breathing Problem | 5 योगासन जो फेफड़े बनाएंगे मजबूत

खीरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

होंठों के कालेपन को कम करने के लिए खीरे का जूस का इस्तेमाल कर सकते हैं. बेहतर परिणाम पाने के लिए एलोवेरा जेल में खीरा का जूस मिलाकर अप्लाई करें.