होंठों को रखना चाहती हैं फ्रेश और ग्लोइंग तो मेकअप बैग में जरूर रखें ये 6 लिप प्रोडक्ट्स

यूट्यूब ब्यूटी ब्लॉगर और लुक्स ट्रेंड के चलते लिप ट्रेंड भी पहले के मुकाबले काफी बदल गया है. मेटालिक लिप्स से लेकर ओवर लाइंड प्लंप लिप्स तक बहुत से तरह के लिप मेक-अप किए जाने लगे हैं.

होंठों को रखना चाहती हैं फ्रेश और ग्लोइंग तो मेकअप बैग में जरूर रखें ये 6 लिप प्रोडक्ट्स

अपने मेकअप बैग में इन 6 प्रोडक्ट्स को जरूर रखें.

नई दिल्ली:

भले ही आपको मेकअप करना पसंद हो या फिर नापसंद हो लेकिन आपके मेकअप बैग (Makeup Bag) में हमेशा ही लिप बाम (Lip Balm) और लिपस्टिक (Lipstick) मौजूद रहती है. इसका मतलब है कि आप ट्रेंड्स को बहुत ज्यादा फॉलो नहीं करती हैं. हालांकि, यूट्यूब ब्यूटी ब्लॉगर और लुक्स ट्रेंड के चलते लिप ट्रेंड भी पहले के मुकाबले काफी बदल गया है. मेटालिक लिप्स से लेकर ओवर लाइंड प्लंप लिप्स तक बहुत से तरह के लिप मेक-अप किए जाने लगे हैं. ऐसे में केवल लिप बाम और लिपस्टिक इन प्रोडक्ट्स की जरूरत को पूरा नहीं कर सकती है. 

इसलिए हर वक्त आपके लिप्स ऑन प्वॉइंट रहें इसके लिए हमने लिप प्रोडक्ट्स की एक लिस्ट बनाई है, जिन्हें आपको अपने मेकअप बैग में जरूर रखना चाहिए. इनमें से कुछ प्रोडक्ट्स ऐसे हैं, जो आपके लिप्स को स्वस्थ और सॉफ्ट रखने का काम करते हैं. 

1. लिप स्क्रब (Lip Scrub)
चिपचिपे और फटे हुए होंठ किसी को भी अच्छे नहीं लगते. ऐसे में लिप्स को सॉफ्ट और खूबसूरत रखने के लिए आपको लिप स्क्रब की जरूरत है. यह आपके लिप्स पर से डेड स्किन को हटा देता है. लिप स्क्रब का आप आसानी से इस्तेमाल कर सकती हैं. आपको केवल थोड़ा सा स्क्रब अपने लिप्स पर लगाना है और कुछ मिनट के लिए उसे लिप्स पर रब करना है और इसके बाद अपने होठों को धो लेना है. 

2. लिप बाम (Lip Balm)
दिनभर में हमारे होंठ बहुत सी हानिकारक चीजों के बीच रहते हैं. प्रदूषण, धूल-मिट्टी और सूरज की हानिकारक किरणें, जिनकी वजह से होंठ सूखे और डल हो जाते हैं. इस वजह से लिप्स को हमेशा नरिश्ड रखने के लिए एक लिप बाम मेकअप बैग में होनी बहुत जरूरी है. कोशिश करें कि आप एसपीएफ वाली लिप बाम का इस्तेमाल करें. इससे आपके लिप्स सॉफ्ट रहेंगे और सूरज की हानिकारक किरणों से भी बचे रहेंगे. 

3. लिप लाइनर (Lip Liner)

3hq143s8

लिप लाइनर पर अधिकतर महिलाएं ज्यादा ध्यान नहीं देती हैं और फिर सोचती हैं कि लिपस्टिक क्यों फैल जाती है. दरअसल, लिप लाइनर दो काम करते हैं. पहला वो लिपस्टिक को फैलने से रोकते हैं और दूसरा वो आपको परफेक्ट लिप लाइन देते हैं. इसलिए जरूरी है कि आप हमेशा अपने मेकअप बैग में एक लिप लाइनर रखें. 

4. लिपस्टिक (Lipstick)
लिप प्रोडक्ट्स में सबसे जरूरी प्रोडक्ट लिपस्टिक ही है. लिपस्टिक आपके लुक में पोप कलर्स एड करती है. हालांकि, बाजार में मेट, ग्लोसी, मेटालिक, साटिन और लिक्विड जैसी कई लिपस्टिक उपलब्ध हैं और सब ही आपको अलग लुक देती हैं. इस वजह से अपने टेस्ट के हिसाब से खुद के लिए लिपस्टिक का चुनाव करें, जिसे आप किसी भी मौके पर लगा सकें. 

5. लिप ग्लोस (Lip Gloss)

97709m8o

लिप ग्लोस लिप्स को शाइनी बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. इसे आप अपनी लिपस्टिक के ऊपर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. या आप चाहें तो डायरेक्ट भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. लिपस्टिक की तरह लिप ग्लोस भी मार्केट में अलग-अलग शेड्स में उपलब्ध है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

6. लिप ब्रश (Lip Brush)
कई बार ऐसा होता है कि आप कितनी भी कोशिश कर लें लेकिन परफेक्ट लिप शेप नहीं दे पाती हैं. इस वजह से आपको अपने मेकअप बैग में एक लिप ब्रश को भी रखना चाहिए. ताकि जब भी आपके लिप लाइन की शेप खराब हो या फिर लिप लाइनर सही से न लगे तो आप उसे ठीक कर सकें.