चेहरे की स्किन ढीली हो रही है तो रात को ये 3 Overnight Face Pack लगा लें, हमेशा बनी रहेगी कसावट

Skin Tightening home remedies: अगर आप भी चेहरे की लटकती स्कीन से परेशान हो चुके हैं तो रात को सोने से पहले ये चमत्कारी फेस पैक लगा लें.

चेहरे की स्किन ढीली हो रही है तो रात को ये 3 Overnight Face Pack लगा लें, हमेशा बनी रहेगी कसावट

Face Pack For Skin Tightening: स्किन टाइट करने के फेस पैक.

खास बातें

  • क्या लटकती स्किन से परेशान हैं.
  • तो इस्तेमाल कीजिए ये 3 फेस पैक.
  • स्किन टाइटनिंग में करेगा मदद.

Skin Tightening Face Pack: सुंदर, ग्लोइंग (glowing skin) और टाइट त्वचा (tight skin remedies) की चाहत हर किसी को होती है. लेकिन आजकल लटकती स्किन चिंता का विषय बन गया है. चेहरे की सही से देखभाल ना करने की वजह से धीरे-धीरे हमारा फेस ढीला (loose skin) होने लगता है जिससे चेहरे की सुंदर सुंदरता बिगड़ जाती है. अगर आप भी इस समस्या से गुजर रहे हैं तो बिल्कुल परेशान ना हो. यहां आपको ऐसे 5 फेस पैक के बारे में बताया जाएगा जो अगर आप रात को सोने से पहले लगाते हैं तो 5 से 6 दिनों के अंदर आपकी स्किन में (tight skin home remedies) टाइटनिंग शुरू हो जाएगी. तो चलिए जान लीजिए उन फेस पैक के बारे में और उन्हें बनाने का तरीका.

चांदी जैसा चमकता चेहरा चाहती हैं तो कोकोनेट ऑय़ल इन तरीकों से करें फेस पर अप्लाई, 15 दिन में निखर जाएगी स्किन

स्किन टाइट करने के फेस पैक | How To Tighten Skin In Hindi

दही, हनी और ब्लूबेरी 

अगर आपकी स्किन लटकती जा रही है साथ ही झुर्रियों से भी परेशान है तो ये फेस पैक आपके स्किन को टाइट कर देगा. इसके लिए सबसे पहले एक कटोरी में 2 चम्मच दही लें, 1 चम्मच शहद और 3- 4 ब्लूबेरी को मैश करके एक पेस्ट बना लें. अब इस मिश्रण को रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाएं, फिर धो लें. आप हफ्ते में इसे 2 से 3 बार इस्तेमाल कर सकते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

ओट्स, शहद और गुलाब जल

ओट्स जितना हमारे सेहत के लिए लाभदायक है उतना ही हमारे चेहरे के लिए भी गुणवान है. एक कटोरी में 1 चम्मच पिसी हुए ओट्स, आधा चम्मच शहद और गुलाब की कुछ बूंदें डालकर एक मिश्रण बना लें और चेहरे पर लगा लें. ये आपकी स्किन में कसावट लाने का काम करेगा साथ ही झाइयों और फाइनलाइंस को भी दूर करेगा.

दही और केला 

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए अक्सर केले का इस्तेमाल किया जाता है. इस पैक को बनाने के लिए एक कटोरी में एक केले में चार चम्मच दही डालें और दोनों को अच्छे से मैश कर लें. अगर आप 4 से 5 दिन रोज रात इस पेस्ट को लगाते हैं तो आपकी ढीली स्किम एकदम टाइट हो जाएगी.

Latest and Breaking News on NDTV

                                                                                                      (प्रस्तुति - रौशनी सिंह)

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com