Kulgam Seat Result Live : कुलगाम सीट पर सीपीएम उम्मीदवार मोहम्मद यूसुफ तारिगामी आगे, देखें स्कोर कार्ड

मोहम्मद यूसुफ तारिगामी इस सीट से 1996 से विधायक चुने जा रहे हैं. साल 2019 के विधानसभा चुनाव में कुलगाम सीट पर मोहम्मद यूसुफ तारिगामी को  20574 वोट मिले थे.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर की कुलगाम सीट पर साल 1996 से माकपा के उम्मीदवार चुनाव जीतते रहे थे. मोहम्मद यूसुफ तारिगामी माक्सर्वादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) के नेता हैं. इसे लाल झंडे का गढ़ माना जाता है. तारिगामी इस सीट से 1996 से विधायक चुने जा रहे हैं. साल 2019 के विधानसभा चुनाव में कुलगाम सीट पर मोहम्मद यूसुफ तारिगामी को  20574 वोट मिले थे वहीं उनके सामने नजीर अहमद थे उन्हें 20240 वोट मिले थे.  20574 जेकेपीडीपी के प्रत्याशी थे. 

स्कोर कार्ड 

  • कांग्रेस-एनसी गठबंधन - 51 सीटों परआगे
  • बीजेपी - 28 सीटों पर आगे
  • पीडीपी - 2
  • अन्य - 9 सीटों पर आगे
माक्सर्वादी कम्युनिस्ट पार्टीनिर्दलीयरुझान
मोहम्मद यूसुफ तारिगामीसयद अहमद रेशीमोहम्मद यूसुफ तारिगामी आगे

तारिगामी ने अपने छात्र जीवन में राजनीति में कदम रखा था. उन्होंने कॉलेज में सीटों की बढ़ोतरी की मांग को लेकर 18 साल की आयु में आंदोलन किया था. उस समय वो वामपंथी छात्र संगठन रिवोल्यूशनरी स्टूडेंट एंड यूथ फेडरेशन से जुड़े थे. इसके बाद वो किसानों के मुद्दों पर भी आंदोलन करते रहे. इस दौरान उन्हें कई बार जेल जाना पड़ा.आतंकवादियों ने 2005 में श्रीनगर में उनके घर पर हमला किया था.जम्मू कश्मीर से अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद सरकार ने जिन लोगों को हिरासत में लिया था, उनमें तारिगामी भी शामिल थे. 

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections Results: BJP मुख्यालय में हरियाणा की जीत को लेकर जलेबी बंट रही