UP: अस्पताल के बाहर ऑक्सीजन सिलेंडर फटा, धमाके से डर घरों में दुबके लोग, हादसे में 2 की मौत

मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंची. पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और फॉरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया.

Advertisement
Read Time: 19 mins
सुबह 9:00 से 9:30 के बीच ऑक्सीजन सिलेंडर की गाड़ी ऑक्सीजन सिलेंडर देने आई थी.
चंदौली:

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के एक निजी अस्पताल के बाहर हुए भीषण सिलेंडर विस्फोट में आज दो लोगों की मौत हो गई. दोनों शव बुरी तरह से क्षत-विक्षत हो गए हैं. धमाका इतना तेज था कि आसपास के लोग अपने घरों में दुबक गए. विस्फोट से अस्पताल और आसपास के घरों के शीशे टूट गए. सामने आई वीडियो में लोग डरे हुए हैं और ऑक्सीजन सिलेंडर से लदा एक ट्रक भी बीच सड़क पर खड़ा दिख रहा है. घटना जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक, सीओ और मुग़लसराय विधायक मौके पर पहुंचे. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं.

जानकारी के अनुसार मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के रवि नगर इलाके में दयाल हॉस्पिटल स्थित है. यहां पर सुबह 9:00 से 9:30 के बीच ऑक्सीजन सिलेंडर की गाड़ी ऑक्सीजन सिलेंडर देने आई थी. इस दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर उतारा जा रहा था, तभी किन्हीं कारणों से ऑक्सीजन सिलेंडर में धमाका हो गया. जिससे ऑक्सीजन सिलेंडर की गाड़ी पर मौजूद दो लोग इसकी चपेट मे आ गए.

ये भी पढ़ें- हत्या का केस हो सकता है, इस्लाम कबूल करने के लिए शीज़ान डाल रहा था दबाव : तुनिषा की मां का आरोप

Advertisement

मौके पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के सीओ अनिरुद्ध सिंह समेत मुग़लसाराय पुलिस मौके पर पहुंची. आसपास के लोगों की भारी भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गई. मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंची. पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और फॉरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया.

Advertisement

मृतकों की शिनाख्त हो चुकी है, दोनों लोग ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई करने वाली कंपनी में काम करते थे. घटना के समय अस्पताल के बाहर से गुजर रहा ट्रैक्टर चालक इटों से भरा ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया. पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने बताया कि मामले में आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं. यह भी जांच की जाएगी क्या ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग और पैकिंग सही था या नहीं. मामले में जिसकी भी लापरवाही होंगी उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: हाथरस में 'भोले बाबा' पर FIR नहीं, मुख्य आरोपी पर एक लाख का इनाम
Topics mentioned in this article