"हिंदुओं पर जजिया कर..." : विरासत टैक्स को लेकर कांग्रेस पर बरसे सीएम योगी आदित्यनाथ

एटा में बीजेपी प्रत्याशी विश्वदीप सिंह के समर्थन में रैली के दौरान सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर ने धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध किया था, फिर भी कांग्रेस कथित तौर पर भारत का "इस्लामीकरण" करने के मकसद से तालिबान जैसा शासन लागू करना चाहती है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
विरासत कर को लेकर कांग्रेस पर सीएम योगी का हमला. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गुरुवार को कांग्रेस के "प्रस्ताव" की तुलना औरंगजेब शासन के दौरान हिंदुओं पर लगाए गए जजिया कर से की. उन्होंने कांग्रेस (Congress) पर गोहत्या को प्रोत्साहित करने का भी आरोप लगाया. सीएम योगी ने यह टिप्पणी फिरोजाबाद में एक चुनावी रैली में की. इसके साथ ही उन्होंने मैनपुरी में रोड शो भी किया. सीएम योगी बीजेपी उम्मीदवार राजवीर सिंह के समर्थन में फिरोजाबाद में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के हिसाब से खाने की आजादी देने का सुझाव दिया गया है.

लखनऊ में जारी एक प्रेस नोट में उनके हवाले से कहा गया, '' ज्यादातर भारतीय कहते हैं कि हम गोमांस नहीं खाते, लेकिन कुछ लोग जानबूझकर उन्हें परेशान करने के लिए गोहत्या को प्रोत्साहित करते हैं.'' सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस-सपा गठबंधन का एक वर्जन सामने आया है, जिसमें विरासत कर (Inheritance Tax) लगाने का प्रस्ताव है. सीएम योगी ने इस "प्रस्ताव" की तुलना औरंगजेब के हिंदुओं पर जजिया कर लगाने से करने का आरोप लगाया.

"तालिबान जैसा शासन लागू करना चाहती है कांग्रेस"

विरासत कर पर विवाद तब शुरू हुआ जब इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने संपत्ति के पुनर्वितरण के मुद्दे पर बात करते हुए अमेरिका में विरासत कर लगाए जाने के बारे में बात की थी. हालांकि, कांग्रेस ने उनकी इस टिप्पणी से खुद को अलग कर लिया. वहीं एटा में बीजेपी प्रत्याशी विश्वदीप सिंह के समर्थन में रैली के दौरान सीएम योगी ने कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर ने धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध किया था, फिर भी कांग्रेस कथित तौर पर भारत का "इस्लामीकरण" करने के मकसद से तालिबान जैसा शासन लागू करना चाहती है.

Advertisement

विरासत कर को लेकर कांग्रेस पर बरसे सीएम योगी

सीएम योगी ने विपक्ष पर कड़ा प्रहार करते हुए दावा किया कि "औरंगजेब के नए अवतार पैदा हो गए हैं जो कहते हैं कि विरासत कर लगाएंगे." सीएम योगी ने दावा किया कि अयोध्या में राम मंदिर, काशी में काशी विश्वनाथ धाम का निर्माण हुआ है. उन्होंने कहा कि सैकड़ों सालों से हम कहते आए हैं कि मथुरा में जितनी भी जमीन है, वह भगवान कृष्ण की है.  सीएम योगी ने दावा किया कि एक तरफ मोदी जी के नेतृत्व में विरासत और आस्था का सम्मान करने वाली बीजेपी सरकार है तो दूसरी तरफ कांग्रेस-सपा की ‘इंडी' गठबंधन है. उन्होंने कहा, "औरंगजेब के नए अवतार पैदा हो गए हैं, जो कहते हैं कि विरासत टैक्स लगाएंगे. जैसे औरंगजेब ने हिंदुओं पर जजिया कर लगाया था, ये वैसा ही चाहते हैं."

Advertisement

ये भी पढ़ें-राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से केएल शर्मा होंगे कांग्रेस के उम्मीदवार : सूत्र

Advertisement

ये भी पढ़ें-2024 का टूर्नामेंट : क्या इलेक्शन पिच पर टीम मोदी के खिलाफ मैच में विपक्ष ने कर लिए 10 सेल्फ गोल?

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth: 'समर्थ दिव्यांगों को सशक्त बनाएगा': Union Minister Dr Mansukh Mandaviya