तेलंगाना : ACP के खिलाफ 25 जगहों पर छापेमारी, 70 करोड़ की अवैध संपत्ति का खुलासा, केस दर्ज

तेलंगाना के सीनियर पुलिस अफसर पर एंटी-करप्शन ब्यूरो का छापा पड़ा है. ब्यूरो ने एसीपी येल्माकुरी नरसिम्हा रेड्डी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में केस दर्ज किया है.

तेलंगाना : ACP के खिलाफ 25 जगहों पर छापेमारी, 70 करोड़ की अवैध संपत्ति का खुलासा, केस दर्ज

70 करोड़ की अवैध संपत्ति रखने के आरोप में तेलंगाना के ACP के खिलाफ केस दर्ज.

खास बातें

  • तेलंगाना ACP के खिलाफ ACB ने की छापेमारी
  • 70 करोड़ की अवैध संपत्ति का खुलासा
  • आय से अधिक संपत्ति मामले में केस दर्ज
हैदराबाद:

तेलंगाना के सीनियर पुलिस अफसर पर एंटी-करप्शन ब्यूरो (ACB का छापा पड़ा है. ब्यूरो ने एसीपी येल्माकुरी नरसिम्हा रेड्डी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति (Disproportionate Assets Case) के मामले में केस दर्ज किया है. एसीपी के खिलाफ तेलंगाना और आंध्र प्रदेश की कई जगहों पर छापे डाले गए, जिसमें सामने आया है कि उन्होंने अपने वैध आय के स्रोत के आलावा गैर-कानूनी और संदिग्ध तरीकों से 70 करोड़ की अवैध संपत्ति जुटाई है. एसीपी रेड्डी रचाकोंडा पुलिस कमिश्नरेट के तहत मलकाजगिरी डिवीजन में पोस्टेड हैं. 

एंटी-करप्शन ब्यूरो ने एक प्रेस रिलीज जारी कर बताया है कि एसीपी इन अवैध संपत्तियों की सरकारी कीमत 7.5 करोड़ आंकी गई है, लेकिन स्थानीय बाजार में उनकी कीमत 70 करोड़ है. 

बता दें कि एसीपी के खिलाफ यह सर्च ऑपरेशन एक खुफिया जानकारी के आधार पर की गई थी. ब्यूरो ने तेलंगाना में हैदराबाद, वारंगल, जनगांव, नालगोंडा करीमनगर जिले और आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में लगातार कुल 25 जगहों पर छापा मारा.

यह भी पढ़ें: 1,400 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में ‘क्वालिटी लिमिटेड' के ठिकानों पर CBI की छापेमारी

एजेंसी को तलाशी में अनंतपुर में 55 एकड़ की खेती योग्य जमीन, मधेपुर में साइबर टॉवर्स के सामने 1,960 वर्ग गज के बराबर चार जमीन के प्लॉट, हफ़ीजपेट में दो और जमीन के प्लॉट, एक कॉमर्शियल G+3 बिल्डिंग, दो घर, 15 लाख बैंक बैलेंस, दो बैंक लॉकर, रियल एस्टेट में निवेश और कुछ दूसरे व्यवसायों की जानकारी मिली है. ब्यूरो ने बताया है कि मामले में और भी सर्च ऑपरेशन जारी हैं और केस की जांच चल रही है.

Video: राजस्थान के फाइव स्टार होटल बिक्री मामले में अरुण शौरी को बनाएं आरोपी : CBI कोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com