बाबा रामदेव पर एलोपैथ डॉक्टरों के ख़िलाफ़ बोलने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने उठाए सवाल, पतंजलि आयुर्वेद को भी नोटिस

CJI एन वी रमन्ना ने कहा कि बाबा रामदेव डॉक्टरों पर एलोपैथी आदि का आरोप क्यों लगा रहे हैं, उन्होंने योग को लोकप्रिय बनाया है जो अच्छा है. लेकिन उन्हें अन्य प्रणालियों की आलोचना नहीं करनी चाहिए.

Advertisement
Read Time: 5 mins
सुप्रीम कोर्ट इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की याचिका पर सुनवाई कर रहा है.
नई दिल्ली:

एलोपैथ के खिलाफ बोलने पर बाबा रामदेव पर सुप्रीम कोर्ट ने सवाल उठाए. CJI एन वी रमन्ना ने कहा कि बाबा रामदेव (Baba Ramdev)  डॉक्टरों पर एलोपैथी आदि का आरोप क्यों लगा रहे हैं, उन्होंने योग को लोकप्रिय बनाया है जो अच्छा है. लेकिन उन्हें अन्य प्रणालियों की आलोचना नहीं करनी चाहिए. इस बात की क्या गारंटी है कि वह जो उनका अनुसरण करेगा वह सब कुछ ठीक कर देंगे. बाबा रामदेव इस तरह व्यवस्था की आलोचना क्यों कर रहे हैं?

जस्टिस सीटी रविकुमार ने कहा कि ऐसा लगता है जैसे एलोपैथी का मजाक उड़ाया जा रहा है. सु्प्रीम कोर्ट ने केंद्र और अन्य को नोटिस जारी कर जवाब मांगा. सुप्रीम कोर्ट इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की याचिका पर सुनवाई कर रहा है. IMA ने आरोप लगाया कि देश में वैक्सीनेशन  अभियान और आधुनिक एलोपैथिक दवाओं के खिलाफ एक अभियान चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें; हलाल मीट को लेकर आंदोलन की तैयारी में मनसे, लोगों से की 'No to Halal' कैम्पेन का हिस्सा बनने की अपील

आपको बता दें कि योग गुरु बाबा रामदेव और एलोपैथी चिकित्सा पद्धति के बीच हमेशा से ही विवादों का पुराना नाता रहता है. पिछले दिनों ही बाबा ने एक बार फिर हमला करते हुए एलोपैथी चिकित्सा पद्धति पर सवाल उठाए थे. एलोपैथी चिकित्सा पद्धति को झूठ की पैथी करार देते हुए बाबा ने कहा कि इस पैथी में मरीजों का इलाज संभव नहीं होने की बात कही जाती है. ये पहली बार नहीं था जब बाबा रामदेव ने एलोपैथी पर सवाल उठाए हों.

VIDEO: केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा ने कहा, "राकेश टिकैत दो कौड़ी का आदमी है", टिकैत ने दिया ये जवाब | पढ़ें

Featured Video Of The Day
नेपाल में बारिश ने मचाई तबाही, बाढ़ जैसे हालात