सुकेश चंद्रशेखर धन शोधन मामला: दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुईं नोरा फतेही

ईडी ने इस मामले में दायर अपने पहले के आरोपपत्र में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को एक आरोपी के रूप में नामित किया था.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

अभिनेत्री नोरा फतेही कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर और सहयोगियों के खिलाफ चल रही धन शोधन जांच के सिलसिले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए शुक्रवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुईं. ये तीसरी बार है जब नोरा फतेही को ईडी मुख्यालय बुलाया गया है. दरअसल नोरा को ईडी ने अपनी चार्जशीट में गवाह बनाया था. सूत्रों के मुताबिक चंद्रशेखर के बारे में पूछताछ की जाएगी और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धाराओं के तहत उनका बयान दर्ज किया जाएगा.

ईडी ने इस मामले में दायर अपने पहले के आरोपपत्र में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को एक आरोपी के रूप में नामित किया था, जबकि फतेही का बयान उसी अभियोजन पक्ष की शिकायत में शामिल था.

एजेंसी ने आरोप लगाया है कि 32 वर्षीय चंद्रशेखर ने फर्नांडीज के लिए उपहार खरीदने के लिए अवैध धन का इस्तेमाल किया, जो उसने फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह सहित हाई-प्रोफाइल लोगों को धोखा देकर कमाया था. यह राशि करीब 200 करोड़ रुपये की थी. चंद्रशेखर को ईडी ने गिरफ्तार किया था.  जबकि दिल्ली की एक स्थानीय अदालत ने इस मामले में गिरफ्तार पिंकी ईरानी को तीन दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेजा है.

जैकलीन फर्नांडीज को मिली है जमानत

दिल्ली की एक अदालत ने चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के धनशोधन मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को यह कहते हुए नियमित जमानत दे दी थी कि आरोपी को जांच के दौरान गिरफ्तार नहीं किया गया था, इसलिए यह जमानत देने का मामला बनता है. बता दें ईओडब्ल्यू ने जबरन वसूली मामले में फर्नांडीज से सितंबर में पूछताछ की थी.

ये भी पढ़ें- ""राहुल गांधी ग्लैमरस हैं, लेकिन सद्दाम हुसैन की तरह दिखते हैं", NDTV से असम के CM हिमंत बिस्व सरमा

Topics mentioned in this article