सोनिया गांधी और राहुल गांधी के प्लेन की भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग, विमान में आई थी तकनीकी खराबी

राहुल गांधी और सोनिया गांधी चार्टर्ड प्लेन ने बेंगलुरु से दिल्ली लौट रहे थे. इसी दौरान मौसम खराब होने से प्लेन की भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इसके बाद कहा जा रहा है कि दोनों रात 9.30 की इंडिगो फ्लाइट से दिल्ली रवाना हो सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की फ्लाइट की भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग हुई है. मौसम खराब होने के कारण फ्लाइट की भोपाल में लैंडिंग करानी पड़ी. दोनों नेता विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने के बाद चार्टर्ड प्लेन ने बेंगलुरु से दिल्ली लौट रहे थे. इसके बाद कहा जा रहा है कि दोनों रात 9.30 की इंडिगो फ्लाइट से दिल्ली रवाना हो सकते हैं.

राहुल गांधी के निजी स्टाफ ने प्लेन के भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग की पुष्टि की है. मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष और संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने बताया विधायक आरिफ मसूद, पीसी शर्मा एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं. राहुल-सोनिया भोपाल एयरपोर्ट के वीआईपी लाउंज के अंदर हैं.

विपक्षी गठबंधन का नाम INDIA रखा
इससे पहले बेंगलुरु में विपक्षी दलों की दूसरे दिन की बैठक हुई. 2024 के आम चुनाव में बीजेपी को हराने के इरादे से विपक्ष के 26 दल एक साथ आए हैं. विपक्षी दलों के गठबंधन का नाम INDIA तय किया गया है. इसका मतलब 'इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने विपक्षी दलों की प्रेस कॉन्फ्रेंस में गठबंधन के नाम का ऐलान किया. उन्होंने कहा- 'समन्वय के लिए 11 सदस्यों की कमेटी और एक कार्यालय जल्द बनाया जाएगा. इसकी घोषणा मुंबई में होने वाली हमारी अगली बैठक में होगी.'
 

Advertisement

NDA और इंडिया के बीच है लड़ाई- राहुल गांधी
INDIA को लेकर राहुल गांधी ने कहा- 'आज देश की आवाज को दबाया जा रहा है. INDIA नाम इसीलिए चुना गया, क्योंकि लड़ाई NDA और इंडिया के बीच है, मोदी और इंडिया के बीच में है. आपको पता है कि जब कोई इंडिया के खिलाफ खड़ा होता है तो जीत किसकी होगी.' उन्होंने कहा, 'भारत के विचार पर हमला हो रहा है, ये हमला बीजेपी कर रही है. बेरोजगारी बढ़ रही है, अरबपतियों का फायदा हो रहा है, जो मोदी के करीबी हैं.'

Advertisement

ये भी पढ़ें:-

लोकतंत्र की बात करने, सच बोलने वालों को साजिश के तहत दबाया जा रहा है : सचिन पायलट

यह NDA और I-N-D-I-A की लड़ाई" : विपक्षी दलों की बैठक के बाद साझा PC में राहुल गांधी

Featured Video Of The Day
आ रहा है भयंकर तूफान, बंद हो जाएंगे Mobile Phone
Topics mentioned in this article