कुछ भाजपा सांसदों ने मेरे खिलाफ झूठी कहानी गढ़ने की कोशिश की लेकिन बुरी तरह विफल रहे: दानिश अली

पिछले महीने, चंद्रयान-3 की सफलता पर लोकसभा में चर्चा के दौरान बिधूड़ी की टिप्पणियों के लिए विपक्षी दलों ने उन्हें निलंबित करने सहित सख्त कार्रवाई की मांग की है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
जपा सांसद निशिकांत दुबे ने दानिश अली के बयानों की जांच की मांग की है. (फाइल)
नई दिल्ली:

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद दानिश अली (Danish Ali) ने रविवार को आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा सदस्य रमेश बिधूड़ी द्वारा सदन में उनके खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने के बाद निशिकांत दुबे जैसे कुछ भाजपा सांसद उनके खिलाफ झूठी कहानी गढ़ने की कोशिश कर रहे हैं. अली ने अपने संसदीय क्षेत्र अमरोहा में लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘...लेकिन वे बुरी तरह विफल रहे हैं क्योंकि सच तो सच होता है.'' उन्होंने युवाओं से विरोध न करने, धैर्य रखने और नफरत का प्यार से मुकाबला करने की अपील की.

पिछले महीने, चंद्रयान-3 की सफलता पर लोकसभा में चर्चा के दौरान बिधूड़ी की टिप्पणियों के लिए विपक्षी दलों ने उन्हें निलंबित करने सहित सख्त कार्रवाई की मांग की है. विपक्षी दल भाजपा पर निशाना साधते हुए यह भी आरोप लगा रहे हैं कि वह अपने सांसद को दंडित करने के बजाय उसका बचाव करने की कोशिश कर रही है. यह मुद्दा अब सदन की विशेषाधिकार समिति के पास भेज दिया गया है.

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर दानिश अली के बयानों की जांच के लिए एक जांच समिति बनाने का आग्रह किया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि बसपा सांसद ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ ‘‘बेहद आपत्तिजनक'' टिप्पणी की जिससे बिधूड़ी भड़क गए.

हालांकि, दुबे ने बिधूड़ी की टिप्पणियों की निंदा करते हुए कहा कि कोई भी सभ्य समाज उन्हें उचित नहीं ठहरा सकता और उनकी जितनी निंदा की जाये, कम है.

भाजपा सांसद रवि किशन शुक्ला और हरनाथ सिंह यादव ने भी रविवार को लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर सदन में अली के आचरण पर सवाल उठाया और इसकी जांच की मांग की.

ये भी पढ़ें :

* लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने दानिश अली-रमेश बिधूड़ी मामले को प्रिविलेज कमेटी के पास भेजा
* "इसकी अनुमति कैसे दी जा सकती है?" : रमेश बिधूड़ी के विवादित बयान के बाद दानिश अली ने जारी किया वीडियो
* "संसद के बाहर लिंचिंग कराने का नैरेटिव..." : निशिकांत दुबे की चिट्ठी पर BSP सांसद का बड़ा आरोप

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Election: Amarnath यात्रा के बाद कश्मीर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं