'शॉकिंग' : पंजाब के पूर्व DGP को गिरफ्तारी से संरक्षण देने वाले HC के आदेश पर SC की टिप्पणी

SC  ने हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से कहा कि या तो मामले की खुद सुनवाई करें और इसे 2 सप्ताह के भीतर निपटारे के लिए किसी अन्य बेंच को सौंपें.

Advertisement
Read Time: 19 mins
सुमेध सिंह को भविष्य के सभी मामलों में सामान्य तरीके के संरक्षण देने के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने नाखुशी जताई है
नई दिल्‍ली:

पंजाब के पूर्व DGP सुमेध सिंह सैनी को 'संरक्षण' का मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश को चौंकाने वाला" बताया है. पूर्व DGP सुमेध सिंह सैनी को भविष्य के सभी मामलों में सामान्य तरीके के संरक्षण देने के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने नाखुशी जताई है. SC  ने हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से कहा कि या तो मामले की खुद सुनवाई करें और इसे 2 सप्ताह के भीतर निपटारे के लिए किसी अन्य बेंच को सौंपें. सैनी पर भ्रष्टाचार, अपहरण और प्रदर्शनकारियों पर कथित पुलिस फायरिंग से जुड़े कई मामले चल रहे हैं.CJI एनवी रमना, जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस हिमा कोहली की बेंच मामले की सुनवाई कर रही थी.

दरअसल पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब के पूर्व पुलिस महानिदेशक ( DGP) सुमेध सिंह सैनी को उनके खिलाफ लंबित या भविष्य में उनके खिलाफ दर्ज होने की संभावना वाले मामलों में गिरफ्तारी से सुरक्षा प्रदान की थी.  CJI ने सुनवाई के दौरान कहा, 'यह अभूतपूर्व आदेश है.भविष्य की कार्रवाई पर कैसे रोक लगाई जा सकती है? यह चौंकाने वाला है और हम तीनों ( जजों ) को लगता है कि यह अभूतपूर्व है. इसके लिए सुनवाई की आवश्यकता होगी.'

पंजाब की ओर से एडवोकेट जनरल दीपिंदर सिंह पटवालिया  ने कहा, 'ये सामान्य आदेश हैं.हर चीज से सुरक्षा दे दी गई है. सैनी के लिए वरिष्ठ वकील  मुकुल रोहतगी ने दलील दी कि मामले में 3.5 साल की देरी है. उनके खिलाफ पंजाब सरकार  द्वारा दुर्भावनापूर्ण प्रयास किए गए हैं. CJI रमना ने कहा कि चाहे कुछ भी हो, आप यह कहते हुए आदेश पारित नहीं कर सकते कि भविष्य के मामलों में भी उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है?

Advertisement

- ये भी पढ़ें -

* अशनीर ग्रोवर अब कर्मचारी, निदेशक, संस्थापक नहीं, उनका परिवार गड़बड़ियों में था शामिल, BharatPe का आरोप
* 31 फ्लाइट्स 8 मार्च तक 6300 से अधिक भारतीयों को यूक्रेन से लाएंगी भारत : रिपोर्ट
* शार्प शूटरों और दिल्ली पुलिस के बीच जबर्दस्त मुठभेड़, गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा बाहरी उत्तरी जिला

Advertisement

VIDEO: यूक्रेन-रूस युद्ध के बीच अर्थव्यवस्था पर असर, लोगों को जरूरी सामान की हो रही किल्लत

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: गरीबों की दुहाई देने वाला 'भोले बाबा' कैसे बन गया 5 Star आश्रमों का मालिक?