"सारस-आरिफ का प्रेम निश्छल है.. उन्हें मिला दीजिए": अखिलेश के बाद वरुण गांधी ने किया समर्थन

आरिफ जब कानपुर चिड़ियाघर में अपने दोस्त से मिलने गया तो सारस अपने बाड़े से आरिफ की एक झलक पाने के लिए खुशी से झूमते हुए देखा गया. चिड़िया ने अपने पंख फड़फड़ाए और उड़ने की कोशिश की.

Advertisement
Read Time: 15 mins

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के अमेठी में सारस पक्षी के साथ एक इंसान की दोस्ती  इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. दोनों का वीडियो सामने आने के बाद वन विभाग ने सारस को रायबरेली के समस्तपुर पक्षी विहार भेज दिया. फिर उसके बाद उसे कानपुर प्राणी उद्यान (Kanpur Zoo) ले जाया गया. बताया जाता है कि अपने दोस्त से बिछड़कर सारस काफी मायूस है और उसने सिर्फ जीवित रहने भर का खाना खाया है. खबर सामने आने के बाद से सोशल मीडिया पर राजनीतिज्ञों से लेकर आम आदमी तक दोनों को मिलाने की गुहार लगा रहे हैं.

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बाद अब बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने भी सारस के दोस्त आरिफ खान का समर्थन में किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "सारस और आरिफ की कहानी खास है! एक दूसरे को सामने पाकर इन दोनों दोस्तों की ख़ुशी बता रही है कि इनका प्रेम कितना निश्छल और पवित्र है. यह खूबसूरत जीव स्वच्छंद आकाश में उड़ने के लिए बना है, पिंजरे में रहने के लिये नहीं. उसे उसका आसमान, उसकी आजादी और उसका मित्र वापस लौटा दीजिए."

इससे पहले अखिलेश यादव ने कहा, "जो लोग समझते हैं नफ़रत भर देंगे दिलों में, उन्हें नहीं पता मोहब्बत क़ुदरती होती है.. और क़ुदरत के ख़िलाफ़ जाने वाले कहां कभी कामयाब होते हैं."

वहीं एक अन्य ट्वीट में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "हुक्मरानों से है, परिंदों का बस यही कहना.. आज़ाद कर दो, हमको पिंजरों में नहीं रहना" 

Advertisement

दरअसल दोनों का वीडियो वायरल होने के बाद वन विभाग ने सारस को आरिफ से अलग कर दिया और वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला भी दर्ज किया. हालांकि, इसके बाद भी उनकी दोस्ती नहीं टूटी. आरिफ जब कानपुर चिड़ियाघर में अपने दोस्त से मिलने गया तो सारस अपने बाड़े से आरिफ की एक झलक पाने के लिए खुशी से झूमते हुए देखा गया. चिड़िया ने अपने पंख फड़फड़ाए और उड़ने की कोशिश की.

Advertisement

इसे भी पढ़ें:

'जिगरी दोस्त' से बिछड़कर मायूस है सारस, यूपी के चिड़ियाघर में नहीं खा रहा खाना

सारस और आरिफ की दोस्‍ती: बुरे वक्‍त से शुरू हुआ दोस्‍ती का बेमिसाल सफर, देखें- VIDEO

Topics mentioned in this article