पंजाब सरकार ने अतिक्रमण मुक्त कराई 29 एकड़ जमीन, नवजोत सिद्धू ने की तारीफ

सरकार ने एक विज्ञप्ति में कहा कि संबंधित अधिकारियों ने ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री कुलदीप धालीवाल की मौजूदगी में पंचायत की जमीन को कब्जे में लिया.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
अधिकारियों ने ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री कुलदीप धालीवाल की मौजूदगी में पंचायत की जमीन को कब्जे में लिया.
चंडीगढ़:

पंजाब सरकार ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने मोहाली में 29 एकड़ जमीन अतिक्रमण से मुक्त करायी है जिसकी विपक्षी कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रशंसा की. ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग ने कहा कि अभिपुर गांव की जमीन पर 2007 से बिक्रम सिंह नाम के एक व्यक्ति ने कब्जा कर रखा था.

सरकार ने एक विज्ञप्ति में कहा कि संबंधित अधिकारियों ने ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री कुलदीप धालीवाल की मौजूदगी में पंचायत की जमीन को कब्जे में लिया.

मोहाली के जिलाधिकारी ने हालांकि 2014 में अतिक्रमण हटाने का आदेश जारी किया था, लेकिन पंचायत विभाग ने कहा कि वह ‘‘कानूनी बाधाओं'' के कारण जमीन को कब्जे में नहीं ले सका.

इस बीच, पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख सिद्धू ने इस कदम पर धालीवाल की सराहना की. सिद्धू ने ट्वीट किया, ‘‘सिसवान गांव में पंजाब की 29 एकड़ जमीन को फिर से कब्जा में लेने पर पंचायत मंत्री कुलदीप धालीवाल जी की प्रशंसा करता हूं... पंजाब के लिए आगे बढ़ने का यही तरीका है... उम्मीद है कि यह 29 जल्द ही 29000 में बदल जाएगा ... भ्रष्ट लोगों की संपत्ति को भी जब्त करें, कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कौन हैं.''

धालीवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर उन्होंने पहले चरण में विशेष अभियान के तहत अधिकारियों को 31 मई तक पंचायतों की 5,000 एकड़ जमीन से अवैध कब्जा खाली कराने का लक्ष्य रखा है.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ऐसे सभी अतिक्रमणों को हटाने के लिए प्रतिबद्ध है और उन जमीनों को पंचायतों को वापस सौंप दिया जाएगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें:
'ऐसे स्कूल अमेरिका-कनाडा में देखे थे..': दिल्ली के सरकारी स्कूल के दौरे के बाद बोले पंजाब के CM भगवंत मान
पंजाब सरकार ने फीस बढ़ाने वाले 720 प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ जांच के आदेश दिए
भगवंत मान को 'केजरीवाल की कठपुतली' बताने के बाद पलटे नवजोत सिद्धू, तारीफ में बोली बड़ी बात

देश-प्रदेश: दिल्ली-पंजाब के बीच 'नॉलेज शेयरिंग एग्रीमेंट', अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने की घोषणा | पढ़ें

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
खेलों में भागीदारी से जीत की ओर-पैरा-एथलीट: दीपा मलिक
Topics mentioned in this article