Punjab Election 2022: वाहे गुरु की कृपा से AAP आई है, आप हमें वोट देने से पहले परख लेना - केजरीवाल

आम आदमी पार्टी पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) को लेकर बेहद सक्रिय है. आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार को जालंधर की आदमपुर विधानसभा क्षेत्र  में  कहा कि आम आदमी पार्टी ने  एक एक कैंडिडेट को टिकट देते हुए  देखा कि उसने कोई गलत काम तो नहीं किया है.

विज्ञापन
Read Time: 26 mins
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के दौरे पर हैं.
जालंधर:

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) को लेकर बेहद सक्रिय है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के दौरे पर हैं. इस दौरान केजरीवाल पंजाब के फिल्लौर में शुक्रवार को एक कार्यक्रम में भगवंत मान के साथ मौजूद रहे. वहीं, अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने जालंधर की आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में कहा कि आम आदमी पार्टी ने एक एक कैंडिडेट को टिकट देते हुए देखा कि उसने कोई गलत काम तो नहीं किया है. उन्होंने कहा, 'इस बार वाहे गुरु की कृपा से AAPआई है. हमारे सीएम कैंडिडेट के पास 7 साल एमपी रहने के बावजूद अपना एक मकान भी नहीं है. जीएसटी का पैसा भी ये सरकारें खाती रहीं हैं."

Punjab में बोले केजरीवाल- 'AAP ने चुन-चुन कर ईमानदार लोगों को दी टिकट ताकि...'

केजरीवाल ने कहा, 'किसानों को मिलने वाली बिजली का टाइम नहीं होता, कभी कभी बिजली आती है. हमारी सरकार बनेगी तो उन्हें पूरी बिजली दी जाएगी. उन्होंने कहा कि पुलिस वालों के ड्यूटी आवर फिक्स होने चाहिए, समय पर ड्यूटी होनी चाहिए, छुट्टी होनी चाहिए, यह हम सुनिश्चित करेंगे." उन्होने मौजूदा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "अब तक ये सरकारें मिलकर सरकार चलाती रही हैं. 1966 से आजतक 26 साल कांग्रेस का राज रहा है और 19 साल बादल परिवार का राज रहा है, ये कम समय नहीं होता है. दोनों ने मिलकर लूटा है. इसबार वाहे गुरु की कृपा से AAPआई है. एक एक कैंडिडेट को टिकट देते हुए हमने यही देखा कि उसने कोई गलत काम तो नहीं किया है. हमारे सीएम कैंडिडेट के पास 7 साल एमपी रहने के बावजूद अपना एक मकान भी नहीं है. जीएसटी का पैसा भी ये सरकारें खाती रहीं हैं." 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के लोगों से कहा कि "दिल्ली के लोग हमसे इतने खुश हैं कि लगातार तीसरी बार सरकार बनाई है. लगातार दूसरी बार कांग्रेस को ज़ीरो सीटें दी है, आप हमें वोट देने से पहले परख लेना. दिल्ली में रहने वाले अपने रिश्तेदारों से हमारे काम के बारे में पूछ लेना, वे काम से संतुष्ट न हों तो वोट मत देना हमें." उन्होने कहा, 'आज दिल्ली के सरकारी स्कूलों में जज, ऑफिसर और रिक्शेवाले के बच्चे एक ही बेंच पर बैठकर पढ़ते हैं. आज हम दिल्ली में बाबा साहब का सपना पूरा कर रहे हैं. अब देशभर में यह करना है. पंजाब में भी यह हो सकता है. 3 करोड़ पंजाब के लोगों का हम मुफ्त इलाज करेंगे.' 

Advertisement

'दिल्ली सरकार के दफ्तरों में नेताओं की नहीं, अंबेडकर और भगत सिंह की लगेंगी तस्वीरें' : केजरीवाल का नया चुनावी दांव?

Advertisement

इतने सारे बेअदबी के मामले आए, किसी को सजा नहीं हुई, क्योंकि ऊपर वाले मास्टरमाइंड सब मिले हुए हैं. बरगाड़ी मामले में सजा हो जाती तो दरबार साहिब में किसी की हिम्मत नहीं होती बेअदबी करने की. हम ऐसी सजा दिलवाएंगे कि कोई बेअदबी की हिम्मत नहीं करेगा. आज खुलेआम नशा बिक रहा है, किसी पर कार्रवाई नहीं हुई. हमारी सरकार बनेगी तो तेजी से कार्रवाई करेंगे, नशे वालों के लिए रिहैबिलिटेशन सेंटर बनाएंगे और युवाओं को रोजगार दिलाएंगे. ऐसा पंजाब बनाना है कि कनाडा गए बच्चों को वापस लेकर आना है. पंजाब में भी 24 घंटे बिजली मिलेगी और फ्री बिजली मिलेगी. हमने हर महिला को 1000-1000 रुपए देने का ऐलान किया. उसके बाद सभी पार्टियों वाले पीछे पड़ गए कि फ्री बांट रहा है. मैं उनकी तरह चोरी नहीं करता, जो पैसा बचता है, वो जनता में बांट देता हूं.

Advertisement

केजरीवाल ने कहा, "हमें खेती-व्यापार ठीक करना है, रेडराज बन्द करना है. शर्त एक ही है कि नीयत साफ होनी चाहिए. मैंने एक ही चीज सीखी है कि पैसे की नहीं, नीयत की कमी है, पैसे काफी हैं सरकार में. 3 महीने में चन्नी साहब ने क्या हाल कर दिया, मोटी मोटी गड्डियां मिलीं. आरोप है कि रेता चोरी करते हैं. ऐसे लोगों को वोट देने से पंजाब कैसे सुरक्षित हो सकता है. हमें 5 साल देकर देखो, काम नहीं किया तो वोट मांगने न मैं आऊंगा न भगवन्त मान आएंगे वोट मांगने. आज सब मिलकर मुझे गालियां देते हैं जैसे मैंने पंजाब लूट लिया हो. मैं बिजली पानी शिक्षा की बात करता हूं, वे गालियां देते हैं. मुझे डर नहीं है, रब मेरे साथ है. सबलोग मिलकर काम करो, एक भी वोट दूसरी पार्टी वालों को नहीं मिलनी चाहिए.''

Advertisement

"पंजाब को ईमानदार सीएम चाहिए": अरविंद केजरीवाल ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर बोला हमला

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: 'समर्थ दिव्यांगों को सशक्त बनाएगा' : Union Minister Dr Mansukh Mandaviya
Topics mentioned in this article