निलंबित BJP MLA की पैगम्बर पर टिप्पणी को लेकर हैदराबाद में फिर विरोध प्रदर्शन

प्रदर्शनकारियों द्वारा धार्मिक नारे, पुतले जलाने और पथराव करने के चलते पुलिस को विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा.

Advertisement
Read Time: 23 mins
पुराने शहर के कई अन्य स्थानों से भी विरोध प्रदर्शन की सूचना मिली.
हैदराबाद:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निलंबित विधायक टी. राजा सिंह की पैगंबर को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ कल देर रात हैदराबाद के Shalibanda में प्रदर्शनकारियों की भारी भीड़ जमा हो गई. प्रदर्शनकारियों ने टी. राजा सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. वहीं प्रदर्शनकारियों द्वारा धार्मिक नारे, पुतले जलाने और पथराव करने के चलते पुलिस को विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा.

इतना ही नहीं चारमीनार सहित पुराने शहर क्षेत्र में कई अन्य स्थानों से भी विरोध प्रदर्शन की खबरें सामने आई हैं. बता दें कि टी राजा सिंह के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने और धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में मामला दर्ज होने के बाद मंगलवार को उन्हें गिरफ्तार किया गया था. बाद में, उन्हें जमानत दे दी गई थी.

ये भी पढ़ें- 'उन्हें दिल का दौरा नहीं पड़ा, मर्डर हुआ है; CBI करे इसकी जांच' : NDTV से बोले सोनाली फोगाट के भाई

Advertisement

उनकी गिरफ्तारी के कुछ घंटों के भीतर भाजपा द्वारा एक शोकेस नोटिस जारी किया गया था. जिसमें पार्टी ने कहा कि सिंह ने विभिन्न मामलों पर पार्टी की स्थिति के विपरीत विचार व्यक्त किए थे. वहीं बीजेपी ने सिंह को निलंबित कर दिया.

Advertisement

सिंह की रिहाई को लेकर मंगलवार रात को भी शहर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे, जिसके बाद पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी थी. सिंह ने पैगंबर के बारे में कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करते हुए 10 मिनट का एक वीडियो जारी किया था. दरअसल विधायक ने स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी और धर्म विशेष की आलोचना करते हुए सोमवार को एक वीडियो जारी किया था. वीडियो में सिंह धर्म के खिलाफ कथित तौर पर कुछ टिप्पणी करते हुए दिखे. वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित होने के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. हालांकि, बाद में एक स्थानीय अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी. वहीं विवाद बढ़ने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म द्वारा ये वीडियो हटा दी गई थी.

Advertisement

वहीं अब इस मामले में विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और टीआरएस के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है.

VIDEO: मानसून सीजन पर क्लाइमेट चेंज का असर, 25.52 लाख हेक्टेयर तक घट गयी बुआई

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: Former DGP Vikram Singh ने भोले बाबा को लेकर UP Police पर क्यों उठाए सवाल?
Topics mentioned in this article