PM मोदी 30 दिसंबर को जाएंगे अयोध्या, कई परियोजनाओं की देंगे सौगात

लोगों ने कहा कि हम सभी  PM मोदी का स्वागत करने के लिए बेहद उत्सुक हैं. PM मोदी व मुख्यमंत्री के शासन में अयोध्या को अपनी आध्यात्मिक और राजसी सार वापस मिली है. साथ ही अयोध्या का विकास देखने को मिला है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
Ram Mandir Ayodhya

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां तेज़ हैं. राम नगरी अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. इसी बीच खबर सामने आई है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या पर रहेंगे. इस दिन PM मोदी अयोध्या को कई परियोजनाओं की सौगात देंगे. PM मोदी अयोध्या में नए हवाई अड्डे के उद्घाटन करेंगे. साथ ही अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए मंदिरों और आश्रमों ने भी खास तैयारियां की हैं.

Advertisement

PM मोदी के दौरे को लेकर लोगों में उत्साह 

PM मोदी के अयोध्या दौरे को लेकर अयोध्या और आसपास के लोग बेहद उत्साहित है. अयोध्या में PM मोदी स्वागत करने के लिए आसपास के जिलों से भी लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. उत्तर प्रदेश के गोंडा ज़िले के रहने वाले एक स्थानीय निवासी ने PM मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना करते हुए कहा कि दोनों ने अयोध्या को उसका गौरव लौटाया है. लोगों ने कहा कि हम सभी  PM मोदी का स्वागत करने के लिए बेहद उत्सुक हैं. PM मोदी व मुख्यमंत्री के शासन में अयोध्या को अपनी आध्यात्मिक और राजसी सार वापस मिली है. साथ ही अयोध्या का विकास देखने को मिला है. PM मोदी के प्रस्तावित रोड शो को लेकर अयोध्या के प्रमुख मठों और मंदिरों ने भी खास तैयारियां की है. 


अयोध्या के प्रमुख संत राजकुमार दास ने कहा कि हम PM मोदी पर फूल बरसाएंगे. राजकुमार दास ने कहा, "पुष्प वर्षा के लिए गुलाब और गेंदे के फूल भी आसपास के जिलों से लाए जा रहे हैं. साथ ही रोड शो के प्रस्तावित रास्तों पर घरों को भी सजाया जाएगा. जिसके लिए फूलों की खास व्यवस्था की जा रही है."

Advertisement

खबर के मुताबिक, PM मोदी एक सार्वजनिक बैठक को भी संबोधित करेंगे. इसी बीच कहा जा रहा है कि PM मोदी राम मंदिर निर्माण की प्रगति की देखरेख भी कर सकते हैं. लेकिन इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई हैं. बताते चलें कि BJP ने नए साल की शुरुआत पर राम मंदिर उत्सव के लिए एक अभियान चलाने का फैसला किया है. इसके तहत 1 जनवरी से BJP कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे और लोगों को राम मंदिर के लिए दीया लाइटिंग कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आग्रह करेंगे. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Rohit Sharma, Virat Kohli और Ravindra Jadeja के T20 से संन्यास के बाद उठ रहे सवाल?
Topics mentioned in this article