प्रधानमंत्री ऐसा व्यवहार करते हैं जैसे अहमदाबाद का कोई 'रंगबाज' हो : तृणमूल सांसद

तृणमूल कांग्रेस के सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की, सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि पीएम मोदी और गृहमंत्री के खिलाफ आयोग कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज दोपहर में दिल्ली में निर्वाचन आयोग (Election Commission) के अधिकारियों से मुलाकात की. टीएमसी के डेरेक ओ ब्रायन, कल्याण बनर्जी, शांतनु सेन और प्रतिमा मंडल निर्वाचन आयोग पहुंचीं. निर्वाचन आयोग के अधिकारियों से मुलाकात के बाद टीएमसी के सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) और गृहमंत्री के खिलाफ कोई कार्रवाई आयोग नहीं कर रहा है. जाति के आधार पर भेदभाव कर रहे हैं. पीएम मोदी अपनी गरिमा के अनुरूप मुख्यमंत्री को संबोधन नहीं कर रहे हैं. पद की गरिमा को गिरा रहे हैं. उकसावे वाली बात कर रहे हैं. कल्याण बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री ऐसा व्यवहार करते हैं जैसे अहमदाबाद का कोई रंगबाज हो. 

बनर्जी ने कहा कि निर्वाचन आयोग प्रधानमंत्री के खिलाफ कार्रवाई करे. इनके खिलाफ कुछ क्यों नहीं किया. कल्याण बनर्जी ने कहा कि हमने आयोग को अपना ज्ञापन दिया. मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन किया गया है. उन्होंने दीदी को गुंडा कहा. पीएम मोदी ने पद की गरिमा गिरा दी है. मोदी और अमित शाह के खिलाफ कार्रवाई ना करना भेदभाव है. निष्पक्ष चुनाव के लिए यह जरूरी है.

प्रतिनिधिमंडल में शामिल तृणमूल कांग्रेस के सांसद दोपहर में निर्वाचन आयोग पहुंचे और अधिकारियों से मुलाकात करके उन्हें ज्ञापन सौंपा. 

गौरतलब है कि निर्वाचन आयोग ने टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सोमवार को 24 घंटों के लिए चुनाव प्रचार से रोक दिया था. बनर्जी चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ मंगलवार को साढ़े तीन घंटे तक धरने पर बैठी थीं. निर्वाचन आयेाग के फैसले के बाद टीएमसी ने उस पर ‘भाजपा की शाखा' की तरह बर्ताव करने का आरोप लगाया और कहा कि उसके फैसले से निरंकुशता की बू आती है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election 2024: चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की कु्र्सी को लेकर BJP में रस्साकशी
Topics mentioned in this article