महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम को लेकर कांग्रेस हुई सक्रिय, कमलनाथ को पर्यवेक्षक बनाया

कांग्रेस पार्टी के एक नेता ने बताया, ‘‘सभी विधायक पार्टी के साथ हैं और सभी संपर्क में हैं. मौजूदा संकट शिवसेना से जुड़ा हुआ है. उम्मीद है कि शिवसेना नेतृत्व इस संकट से निपट लेगा.’’

Advertisement
Read Time: 15 mins
कमलनाथ के आज रात या बुधवार सुबह मुंबई पहुंचने की संभावना है
मुंबई:

Political Crisis in Maharashtra: महाराष्ट्र के ताजा राजनीतिक घटनाक्रम को देखते हुए कांग्रेस सक्रिय हो गई है. इसी क्रम में पार्टी ने अपने वरिष्ठ नेता कमलनाथ को राज्य के लिए पर्यवेक्षक बनाया है.पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ( Kamal Nath) को महाराष्ट्र के लिए पर्यवेक्षक बनाया है.कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि कमलनाथ आज रात या बुधवार को मुंबई पहुंच सकते हैं तथा पार्टी के महाराष्ट्र प्रभारी एचके पाटिल भी मंगलवार शाम को मुंबई पहुंच सकते हैं.

कांग्रेस पार्टी के एक नेता ने बताया, ‘‘सभी विधायक पार्टी के साथ हैं और सभी संपर्क में हैं. मौजूदा संकट शिवसेना से जुड़ा हुआ है. उम्मीद है कि शिवसेना नेतृत्व इस संकट से निपट लेगा.''गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में सत्तारूढ़ महा विकास आघाडी (एमवीए) गठबंधन को करारा झटका लगने के एक दिन बाद पार्टी के एक नेता ने मंगलवार को कहा था कि शिंदे से संपर्क नहीं हो पा रहा है. हालांकि, शिवसेना के सांसद संजय राउत ने बाद में बताया था कि शिंदे मुंबई में नहीं हैं, लेकिन उनसे संपर्क हो गया है.शिंदे सहित शिवसेना के कुछ विधायकों के सूरत के एक होटल में होने की खबर है, लेकिन इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है.शिवसेना तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ साथ कांग्रेस भी महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन MVAका हिस्सा है.

* कौन हैं एकनाथ शिंदे, उद्धव सरकार के संकट के लिए ज़िम्मेदार
* योग दिवस पर भी जेडीयू और बीजेपी के बीच दिखा तनाव, कार्यक्रम से दूर रहे नीतीश के मंत्री
* संयुक्त किसान मोर्चा ने अग्निपथ को ‘राष्ट्र विरोधी' बताया, 24 जून को देशव्यापी प्रदर्शन करेगा

Advertisement

वाराणसी के 84 घाटों पर योग करते दिखे लोग, गंगा के बीच नाव में भी किया गया योगाभ्यास

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade: Marine Drive पर उमड़ा Fans का हुजूम,थोड़ी देर में शुरू होगी विक्ट्री परेड
Topics mentioned in this article