"मुसलमान लगभग 18% हैं, हम केवल 2% हैं लेकिन...": अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल

आप 2022 के राज्य चुनावों में भारी जीत के साथ पंजाब में सत्ता में आई, 117 सदस्यीय विधानसभा में 92 सीटें हासिल की और कांग्रेस को पछाड़ दिया जो 18 सीटें जीतने में कामयाब रही.

Advertisement
Read Time: 11 mins
आप 2022 के राज्य चुनावों में भारी जीत के साथ पंजाब में सत्ता में आई, 117 सदस्यीय विधानसभा में 92 सीटें हासिल की
चंडीगढ़:

शिरोमणि अकाली दल  (Shiromani Akali Dal) के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल  (Sukhbir Singh Badal) ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Man) पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि वह उन्हें सिख नहीं मानते क्योंकि वह "सिखों का इतिहास नहीं जानते". उन्होंने दिल्ली में सिख समूहों के साथ एक बैठक के दौरान कहा, "मैं उन्हें (भगवंत मान) सिख नहीं मानता. वह यह दिखाने के लिए पगड़ी पहनते हैं कि वह एक सिख हैं. वह सिखों का इतिहास नहीं जानते. जब हम उन्हें देखते हैं और उनके बयान सुनते हैं तो हमें दुख होता है."

"हम श्री अकाल तख्त साहिब के तहत एकजुट हैं"
शिरोमणि अकाली दल  (Shiromani Akali Dal) के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने मुस्लिम और सिख नेतृत्व के बीच उनकी आबादी की तुलना भी की. उन्होंने कहा, "देश में मुसलमानों की आबादी लगभग 18 प्रतिशत है लेकिन उनके पास कोई नेतृत्व नहीं है क्योंकि वे एकजुट नहीं हैं. हम 2 प्रतिशत हैं लेकिन हम श्री अकाल तख्त साहिब के तहत एकजुट हैं."

Advertisement

"केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री हैं, भगवंत मान नहीं"
अकाली नेता ने यह भी दावा किया कि पंजाब सरकार दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwa) द्वारा चलाई जा रही है. अकाली नेता ने कहा, "वे (आप) पंजाब को लूट रहे हैं और अरविंद केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री हैं, भगवंत मान नहीं (Bhagwant Mann)."

आप भारी जीत के साथ पंजाब में सत्ता में आई
आप 2022 के राज्य चुनावों में भारी जीत के साथ पंजाब में सत्ता में आई, 117 सदस्यीय विधानसभा में 92 सीटें हासिल की और कांग्रेस को पछाड़ दिया जो 18 सीटें जीतने में कामयाब रही.

61 वर्षीय नेता ने आज पार्टी की दिल्ली राज्य इकाई के अध्यक्ष एस परमजीत सिंह सरना के आवास पर श्री पटना साहिब (बिहार) और मुंबई (महाराष्ट्र) की सिख संगत के सदस्यों से मुलाकात की. उन्होंने घोषणा की कि "शिरोमणि अकाली दल सिख आबादी वाले सभी राज्यों में पार्टी इकाइयां स्थापित करेगा".

 उन्होंने समुदाय से एकजुट रहने का आग्रह किया. उन्होंने कहा, "मैं आप सभी से अपील करता हूं कि विभाजित न हों और एकजुट रहें...शिरोमणि अकाली दल सभी राज्यों में पार्टी इकाइयां स्थापित करेगा..."

बादल ने कहा, "मुझे यकीन है कि यह एकता न केवल सिख समुदाय को मजबूत करेगी, बल्कि हमारी सभी लंबित मांगों के समाधान का मार्ग भी प्रशस्त करेगी."

Advertisement

ये भी पढ़ें- "28 फरवरी तक कन्नड़ भाषा में बदल लें दुकानों के नेमप्लेट वरना...", बेंगलुरु महानगर पालिका का आदेश

ये भी पढ़ें- VIDEO: हिमाचल में अटल टनल पर भीषण जाम, एक दिन में रिकॉर्ड 28,210 वाहन गुजरे

Featured Video Of The Day
धार्मिक आधार पर भेदभाव को लेकर क्या बोले चंद्रशेखर आज़ाद
Topics mentioned in this article