'मैंने खुद देखा है, पूरा मामला फर्जी है', अपने मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर बोले अरविंद केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि फर्जी केस टिकने वाला नहीं है. विपक्ष के उनको हटाने की मांग को लेकर केजरीवाल ने कहा कि वह तो कहेंगे ही, लेकिन अगर इस केस में एक परसेंट भी कुछ होता है तो मैं खुद ही एक्शन ले लेता, लेकिन यह बिल्कुल ही बेकार का केस है. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) को ईडी ने कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अरेस्ट किया है. इस मामले को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि ये बिल्कुल फर्जी केस है. हमारी बिल्कुल कट्टर ईमानदार सरकार है. ये कट्टर ईमानदार पार्टी है. हम एक पैसे का भी भ्रष्टाचार ना करते हैं और ना ही बर्दाश्त करते हैं. अभी आपने पंजाब में देखा एक मंत्री की ऑडियो रिकॉर्डिंग थी और इसके बारे में किसी एजेंसी विपक्ष या मीडिया को नहीं पता था, हम चाहते तो दबा सकते थे, लेकिन हमने खुद उस मंत्री के खिलाफ एक्शन लेकर उसको गिरफ्तार करवा दिया.

केजरीवाल ने कहा कि ऐसे ही 5 साल पहले दिल्ली में हुआ था. हमारे एक मंत्री की हमारे पास ऑडियो रिकॉर्डिंग आई थी. मैंने उसे मंत्रालय से भी बर्खास्त किया और सीबीआई में भी लिखा. हम किसी एजेंसी की वेट नहीं करते हम खुद ही एक्शन लेते हैं, लेकिन हम यह भी देखते हैं कि बहुत सारी केंद्रीय एजेंसी एक्शन लेती हैं. वह राजनीति से प्रेरित होते हैं तो सत्येंद्र जैन जी के केस को मैंने खुद सारा पर्सनली स्टडी किया यह पूरी तरह से फर्जी केस है. उनको जानबूझकर राजनीतिक कारणों की वजह से फंसाया गया है तो मैं समझता हूं सच्चाई के रास्ते पर चल रहे हैं. सच्चाई का रास्ता बहुत कठिन होता है भगवान हमारे साथ है ईश्वर हमारे साथ है और हमको देश की ज्यूडिशियरी के ऊपर भरोसा है और जुडिशरी न्याय करेगी और वह निकल कर आ जाएंगे

उन्होंने कहा कि फर्जी केस टिकने वाला नहीं है. विपक्ष के उनको हटाने की मांग को लेकर केजरीवाल ने कहा कि वह तो कहेंगे ही, लेकिन अगर इस केस में एक परसेंट भी कुछ होता है तो मैं खुद ही एक्शन ले लेता, लेकिन यह बिल्कुल ही बेकार का केस है. 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
IIT's में आए दिन क्यों बढ़ रहे हैं Students की खुदखुशी के मामले, देखिए ये रिपोर्ट