कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे को PM मोदी के खिलाफ बयानबाजी के लिए EC ने भेजा नोटिस

प्रियांक खरगे पार्टी के टिकट पर कालाबुरगी जिले में चित्तपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. वह अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री के दिए एक बयान का जिक्र कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने पीएम के लिए अपशब्द कहे थे.

Advertisement
Read Time: 25 mins
नई दिल्ली:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Elections 2023) को लेकर बीजेपी और कांग्रेस नेताओं के बीच जुबानी जंग जारी है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) के बेटे प्रियांक खरगे(Priyank Kharge) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी की थी, जिसके बाद चुनाव आयोग ने बुधवार को उन्हें नोटिस भेजा है. खरगे के बेटे प्रियांक खरगे ने पीएम मोदी को 'नालायक बेटा' कहा था. बीजेपी ने चुनाव आयोग में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. वहीं, अपने बेटे के बचाव में कांग्रेस प्रमुख ने कहा था कि प्रियांक ने कभी बयान नहीं दिया. लोग 'उनके मुंह में शब्द डाल रहे हैं'.


प्रियांक खरगे पार्टी के टिकट पर कलबुर्गी जिले में चित्तपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. वह 1 मई को अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री के दिए एक बयान का जिक्र कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने पीएम के लिए अपशब्द कहे.

दरअसल, एक सभा में प्रधानमंत्री ने बंजारा समुदाय से कहा था कि ‘आप डरिए मत. बंजारा का एक बेटा दिल्ली में बैठा है.' कांग्रेस अध्यक्ष के बेटे ने प्रधानमंत्री के एक बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि ‘ऐसा नालायक बेटा बैठा तो कैसे होता भाई… घर कैसे चलेगा?' उन्होंने पूछा कि आखिर वो (पीएम मोदी) बंजारा समुदाय के बेटे कैसे हैं? जिन्होंने आरक्षण को लेकर भ्रम पैदा किया. प्रियांक खरगे ने कहा था, "मोदी प्रधानमंत्री हैं, आपकी आलोचना तो होगी ही. इसका मतलब यह नहीं कि आप रोते हुए जनता के पास जाएं. दुर्भाग्य से, पीएम हर बार विक्टिम कार्ड खेलते हैं."

Advertisement

मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम को बताया था जहरीला सांप
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कर्नाटक में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी को सांप कह दिया था. उन्होंने कहा- "प्रधानमंत्री मोदी एक जहरीले सांप की तरह हैं. आप सोचेंगे कि ये जहर है या नहीं, लेकिन अगर आप इसे चखेंगे तो आपकी मौत हो जाएगी." जैसे ही खरगे का ये बयान सामने आया, बीजेपी का पूरा सिस्टम एक्टिव हो गया. बीजेपी ने तुरंत प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका जवाब दिया और इसे कांग्रेस की बौखलाहट बता दिया. 

Advertisement

खरगे ने दी थी सफाई
बीजेपी के चौतरफा हमले और चुनावी माहौल को देखते हुए खरगे ने तुरंत अपने बयान को लेकर सफाई भी दी. उन्होंने कहा कि उनका बयान पीएम मोदी के लिए नहीं था. वो बीजेपी की विचारधारा को सांप की तरह जहरीला बता रहे थे. जिसे आप छूने की कोशिश करेंगे तो मौत होनी तय है. 

Advertisement


PM ने खरगे के सांप वाले बयान का दिया था जवाब
इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को कर्नाटक की जनसभाओं में कांग्रेस अध्यक्ष खरगे का नाम लिए बिना उनके बयान का जिक्र किया था. पीएम मोदी ने कहा था- 'कर्नाटक के चुनाव में कांग्रेस का सबसे बड़ा मुद्दा सांप है. मेरी तुलना ये लोग सांप से कर रहे हैं, लेकिन सांप भगवान शंकर के गले की शोभा है और मेरे लिए देश की जनता ईश्वर का रूप है, शिव का ही स्वरूप है, इसलिए ईश्वर रूपी जनता के गले का सांप होना भी मुझे स्वीकार है.'

Advertisement

दो दिन पहले बीदर में हुई जनसभा में पीएम ने कहा था- 'मुझे कांग्रेस के लोगों ने 91 बार गालियां दीं. गालियों के शब्दकोष में टाइम खराब करने के बजाय अगर कांग्रेस ने इतनी मेहनत गुड गवर्नेंस में की होती तो इनकी इतनी दयनीय स्थिति नहीं होती.'

ये भी पढ़ें:-

कांग्रेस की विचारधारा स्वीकार करने वाले किसी भी व्यक्ति का पार्टी में स्वागत है : खरगे

"पिता को भी गाली की राजनीति में पीछे छोड़ रहे हैं": प्रियांक खरगे पर निशाना साधते हुए बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

'आरक्षण 50 प्रतिशत से बढ़ाकर 75 प्रतिशत किया जाएगा': कर्नाटक में कांग्रेस के घोषणापत्र की 10 बड़ी बातें

Featured Video Of The Day
Latur News: Hostel में जहरीला खाना खाने से 50 छात्राएं बीमार, खाने में छिपकली के होने का आरोप