महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस फिर साबित हो रहा जानलेवा, दो संक्रमितों की मौत, 87 नए मामले आए सामने

महाराष्ट्र में 14 से 20 दिसंबर के बीच कोविड के 46 मामले मिले थे जबकि 21 से 27 दिसंबर के बीच संक्रमण के 267 नए मामलों की पुष्टि हुई है. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
मुंबई:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 87 नए मामले मिले हैं और दो संक्रमितों की मौत की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग ने एक विज्ञप्ति में बताया कि मुंबई (Mumbai) में कोविड के 19 मामले मिले हैं जबकि पुणे शहर और सांगली जिले में एक-एक मामले की पुष्टि हुई है. एक दिन पहले राज्य में 37 संक्रमितों की पुष्टि हुई थी. राज्य में मार्च 2020 से कोविड-19 के कुल मामले 81,72,287 हो गए हैं तथा मृतक संख्या 1,48,566 पहुंच गई है. 

महाराष्ट्र में 14 से 20 दिसंबर के बीच कोविड के 46 मामले मिले थे जबकि 21 से 27 दिसंबर के बीच संक्रमण के 267 नए मामलों की पुष्टि हुई है. 

राज्य में ओमिक्रोन के नए जेएन.1 सब वेरिएंट के अब तक 10 मामले मिले चुके हैं, जिनमें से पांच ठाणे शहर में, दो पुणे में और एक-एक मामला अकोला शहर तथा सिंधुदुर्ग जिलों में मिला है. 

फिलहाल ओमिक्रोन का ‘एक्सबीबी.1.16' सब वेरिएंट प्रमुख रूप से फैला हुआ है. इस सब वेरिएंट से कुल 1972 लोग संक्रमित मिले हैं. 

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इस सब वेरिएंट से 19 मरीजों की मौत हुई है. राज्य में मंगलवार शाम से 10,864 नमूनों में कोरोना वायरस की जांच की गई है. 

ये भी पढ़ें :

* मां ने शराब के लिए पैसे देने से किया इनकार, बेटे ने कर दिया कत्‍ल: महाराष्‍ट्र पुलिस
* महाराष्‍ट्र में सी-60 कमांडो के साथ मुठभेड़ में दो नक्‍सली ढेर, मारा गया जंभुलखेड़ा विस्‍फोट का मास्‍टरमाइंड
* महाराष्‍ट्र में जुए और व्हिस्‍की को लेकर राजनीतिक घमासान, BJP और उद्धव गुट आमने-सामने

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Swachh Bharat, Swachh Vidyalaya: एक पहल जिसका उद्देश्य गरिमा, सुरक्षा और स्वच्छता लाना है
Topics mentioned in this article