Lok Sabha Election 2024: पंजाब में BJP को झटका, युवा नेता रॉबिन सांपला AAP में हुए शामिल

Lok Sabha Election 2024: रॉबिन सांपला पूर्व सांसद विजय सांपला के रिश्तेदार हैं. विजय सांपला बीजेपी की और से होशियारपुर (सुरक्षित) लोकसभा सीट से टिकट नहीं मिलने से नाराज हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
पंजाब की 13 लोकसभा सीट पर एक जून को मतदान होगा.
जालंधर:

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब में बीजेपी को झटका लगा है. युवा बीजेपी नेता रॉबिन सांपला आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज चंडीगढ़ में रॉबिन सांपला को पार्टी की सदस्यता दिलाई. रॉबिन सांपला बीजेपी की अनुसूचित जाति शाखा के उपाध्यक्ष थे. रॉबिन सांपला युवाओं में काफी पकड़ रखते हैं. बीजेपी की सभाओं और रैलियों में उनका काफी रुतबा रहा है. लेकिन अब उन्होंने बीजेपी से नाता तोड़ लिया है. 

आप पंजाब ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, जालंधर में आम आदमी पार्टी का परिवार और मजबूत हो गया है. बीजेपी की अनुसूचित जाति शाखा के उपाध्यक्ष रॉबिन सांपला आज आप में शामिल हो गए हैं.

इस वजह से छोड़ी बीजेपी

बीते दिन आप छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए पूर्व सांसद सुशील कुमार रिंकू के साथ सांपला की अनबन चल रही है, जिसके चलते वह बीजेपी से काफी नाराज चल रहे है. इसी के कारण सांपला ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी की सदस्यता ले ली.

Advertisement

रॉबिन सांपला पूर्व सांसद विजय सांपला के रिश्तेदार हैं. विजय सांपला बीजेपी की और से होशियारपुर (सुरक्षित) लोकसभा सीट से टिकट नहीं मिलने से नाराज हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री सांपला होशियारपुर से टिकट मिलने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन भाजपा ने इस सीट से मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश की पत्नी अनीता को उम्मीदवार बना दिया. सांपला ने टिकट न मिलने के बाद सोशल मीडिया पर अपने परिचय से ‘मोदी का परिवार' हटा दिया था.  उन्होंने ‘एक्स' पर लिखा था, “एक रास्ता बंद होता है तो भगवान और कई रास्ते खोल देता है. मेरे लिए भी भगवान ने कोई रास्ता जरूर निर्धारित किया होगा.”

Advertisement

दलित नेता सांपला को 2014 के लोकसभा चुनाव में होशियारपुर सीट से जीत मिली थी. उन्हें सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री भी बनाया गया था. 2019 में भाजपा ने सोम प्रकाश को टिकट दिया था. सांपला 2021 से 2023 तक राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष भी रहे.

Advertisement

पंजाब की 13 लोकसभा सीट पर एक जून को मतदान होगा.

Video : बड़े साइज़ में विज्ञापन छपवाकर माफ़ी मांगें : रामदेव और बालकृष्ण से सुप्रीम कोर्ट

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: AK Jain, पूर्व DGP, UP: 'क्या कर रहा था स्थानीय प्रशासन'? UP News | Hathras Satsang Accident