2 years ago

शराब नीति मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया  पूछताछ के लिए सीबीआई के सामने पेश हुए. दिन भर चली पूछताछ के बाद जांच एजेंसी ने मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया. जांच एजेंसी की तरफ से कहा गया कि सिसोदिया जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. आम आदमी पार्टी के नंबर 2 नेता की गिरफ्तारी के बाद राजनीतिक बयानबाजी का दौैर शुरू हो गया है. जहां एक तरफ बीजेपी ने इस जांच एजेंसी की कार्रवाई बताते हुए आप पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. वहीं AAP ने बीजेपी पर हमला बोला है.

Manish Sisodia Arrested Highlights in Hindi :-

Feb 26, 2023 22:07 (IST)
कानून अपना काम कर रहा है - BJP नेता बिधूड़ी
दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने रविवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर कहा कि कानून अपना काम कर रहा है जो आश्चर्यजनक बात नहीं है क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी में शराब घोटाला हुआ है. उन्होंने एक बयान में कहा, ''कानून अपना काम कर रहा है इसलिए सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया है. इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है. दिल्ली में हजारों करोड़ रुपये का शराब घोटाला किया गया था और अब तक हुई गिरफ्तारियों से यह माना जा रहा था कि मनीष सिसोदिया को भी अंततः गिरफ्तार कर लिया जाएगा.''
Feb 26, 2023 21:55 (IST)
दिल्ली सरकार के मंत्रियों को किया गया गिरफ्तार- संजय सिंह
आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने दावा किया है कि दिल्ली सरकार के एक और मंत्री गोपाल राय को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गोपाल राय को दिल्ली पुलिस ने सीबीआई मुख्यालय के पास से हिरासत में लिया था. लेकिन अब संजय सिंह का दावा है कि उनको और दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय दोनों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.
Feb 26, 2023 21:35 (IST)
मनीष सिसोदिया की क्यों हुई गिरफ्तारी?
केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को कथित आबकारी घोटाले में 8 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया, उनकी गिरफ्तारी को आम आदमी पार्टी ने लोकतंत्र के लिए काला दिन बताया है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Feb 26, 2023 21:17 (IST)
BJP ने मनीष सिसोदिया को बताया "शराब मंत्री"
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक,  भाजपा ने गिरफ्तार उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को 'शराब मंत्री' बताया, कहा- "पैसा बनाने के लिए शराब पर कमीशन बढ़ाया. मनीष सिसोदिया, आम आदमी पार्टी के अन्य नेताओं ने कभी यह नहीं बताया कि भ्रष्टाचार का पता चलने के बाद उन्होंने आबकारी नीति क्यों वापस ले ली. मंत्रियों के समूह को भेजे जाने से पहले दिल्ली आबकारी नीति को आम आदमी पार्टी ने शराब-ठेकेदार 'मित्रों' को लीक किया था."
Feb 26, 2023 21:13 (IST)
"तानाशाही की इंतेहा..." : AAP नेता संजय सिंह
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा है, "मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी तानाशाही की इंतेहा है.आपने एक नेक इंसान और सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री को गिरफ़्तार करके अच्छा नही किया... मोदी जी, भगवान भी आपको माफ़ नही करेगा. एक दिन आपकी तानाशाही का अंत ज़रूर होगा मोदी जी."
Feb 26, 2023 21:10 (IST)
"गंदी राजनीति..." : मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर ट्वीट करते हुए लिखा है, "मनीष बेक़सूर हैं. उनकी गिरफ़्तारी गंदी राजनीति है. मनीष की गिरफ़्तारी से लोगों में बहुत रोष है. लोग सब देख रहे हैं. लोगों को सब समझ आ रहा है. लोग इसका जवाब देंगे. इस से हमारे हौसले और बढ़ेंगे. हमारा संघर्ष और मज़बूत होगा."
Advertisement
Feb 26, 2023 21:07 (IST)
सिसोदिया के घर पत्नी संग पहुंचे केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ मनीष सिसोदिया के घर पहुंचे. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और आप नेता संजय सिंह की पत्नी अनिता सिंह भी उनके घर पहुंची हैं. 
Feb 26, 2023 21:00 (IST)
मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर BJP सांसद गौतम गंभीर का तंज
मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट कर तंज कसा है. गौतम गंभीर ने लिखा है कि गुनाह करके कहां जाओगे ग़ालिब, ये ज़मीं ये आसमां सब "AAP" ही का तो है !
Advertisement
Feb 26, 2023 20:59 (IST)
आम आदमी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता से बीजेपी को डर लगता है : आतिशी
आतिशी ने एनडीटीवी से कहा कि, आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता से बीजेपी को डर लगता है, इसलिए यह सब हुआ. आज की तारीख को नोट कर लीजिए, मेरा दावा है...ट्रायल में सीबीआई एक रुपये का भ्रष्टाचार साबित नहीं कर पाएगी. बीजेपी को लगता है कि वह सत्ता में है किसी को भी दबा सकती है. आज एक मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया है कल हजार मनीष सिसोदिया पैदा होंगे.
Feb 26, 2023 20:58 (IST)
''झूठे केस और जेल से डरने वाले नहीं'': AAP
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आज सीबीआई ने दिल्ली शराब नीति में कथित घोटाले के मामले में गिरफ्तार कर लिया. उनकी गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने कहा कि, ''एक मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया तो अब हजारों मनीष सिसोदिया पैदा होंगे.'' 
Advertisement
Feb 26, 2023 20:56 (IST)
मनीष सिसोदिया को दिल्ली शराब नीति मामले में CBI ने किया गिरफ्तार

दिल्ली शराब नीति मामले में मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने रविवार की शाम को गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पूछताछ के लिए सीबीआई के सामने सुबह 11 बजे पेश हुए थे. करीब आठ घंटे तक चली पूछताछ के बाद सीबीआई ने उनको गिरफ्तार कर लिया.
Feb 26, 2023 17:43 (IST)
संजय सिंह सहित 'आप' के 50 कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए
मनीष सिसोदिया से पूछताछ के बीच आप कार्यकर्ताओं, नेताओं को हिरासत में लिया गया. रविवार को कथित शराब नीति घोटाले के सिलसिले में सीबीआई द्वारा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से पूछताछ शुरू करने के तुरंत बाद, दिल्ली पुलिस ने सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के 50 से अधिक कार्यकर्ताओं और नेताओं को हिरासत में लिया. दिल्ली पुलिस ने कहा कि संजय सिंह सहित आप कार्यकर्ताओं और प्रमुख नेताओं को सीआरपीसी की धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में हिरासत में लिया गया. दिल्ली पुलिस ने कहा, "42 पुरुषों और 8 महिलाओं सहित कुल 50 लोगों को हिरासत में लिया गया है."
Advertisement
Feb 26, 2023 15:19 (IST)
AAP कार्यकर्ताओं ने यातायात किया बाधित : दिल्ली पुलिस

CGO कॉम्प्लेक्स के पास लोधी रोड पर धरने पर AAP पार्टी के कुछ नेता और कार्यकर्ता बैरिकेड पार कर CBI कार्यालय के पास विरोध करने के इरादे से इकट्ठा हुए. उन्हें रोककर, बैरिकेड्स पार करने की अनुमति नहीं दी गई इसलिए वे मुख्य सड़क पर बैठ गए, जिससे यातायात बाधित हुआ : दिल्ली पुलिस
Feb 26, 2023 14:41 (IST)
मनीष के जेल जाने पर अफ़सोस मत करना बल्कि गर्व करना: आप नेता राघव चड्ढा
आप नेता राघव चड्ढा ने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों और उनके माता-पिता को कहना चाहता हूं कि मनीष के जेल जाने पर अफ़सोस मत करना बल्कि गर्व करना. जब भारत को आज़ाद कराने की बात हुई तब भी कई स्वतंत्रता सेनानियों ने अपनी गिरफ़्तारी दी और क़ुर्बानी दी. आज इन काले अंग्रेजों के जुल्म पर भी कई लोगों को गिरफ़्तारी देनी पड़ रही है, क़ुर्बानी देनी पड़ रही है.
Feb 26, 2023 13:57 (IST)
बीजेपी नेता प्रवेश वर्मा ने मनीष सिसोदिया पर साधा निशाना
बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि मनीष सिसौदिया किसी भी गांधी के पास क्यों न चले जाएं उनका जेल जाना तय हैं.
Feb 26, 2023 12:45 (IST)
पिछले साल 17 अक्टूबर को की गई थी पूछताछ
सीबीआई की प्राथमिकी में आरोपी नंबर एक सिसोदिया से इससे पहले पिछले साल 17 अक्टूबर को पूछताछ की गई थी. एक महीने बाद 25 नवंबर को सीबीआई ने मामले में आरोप-पत्र दाखिल किया था.
Feb 26, 2023 11:50 (IST)
सबूत दिखाकर की जाएगी सिसोदिया से पूछताछ : सूत्र
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई के जांच अधिकारी मनीष सिसोदिया से पूछताछ के दौरान, डॉक्यूमेंट्री, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल एविडेंस अपने साथ रखेगी. ताकि ज़रूरत पड़ने पर उनको ये सबूत दिखा कर उनसे पूछताछ कर सकें.
Feb 26, 2023 11:42 (IST)
आप को सिसोदिया की गिरफ्तारी का शक
आम आदमी पार्टी ने मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी की शंका जताई है. जो फिलहाल शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई दफ्तर में हैं.
Feb 26, 2023 11:20 (IST)
सीबीआई के 2 डिप्टी SP और जांच से जुड़े अन्य सीबीआई कर्मी करेंगे पूछताछ
शराब नीति मामले में मनीष सिसोदिया से सीबीआई के 2 डिप्टी SP और जांच से जुड़े अन्य सीबीआई कर्मी पूछताछ करेंगे. ये पूछताछ कैमरे के सामने होगी.
Feb 26, 2023 11:18 (IST)
सीबीआई दफ्तर पहुंचे मनीष सिसोदिया
शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सीबीआई दफ्तर पहुंच चुके हैं.
Feb 26, 2023 10:53 (IST)
झूठे आरोप में जेल जाना छोटी बात : कार्यकर्ताओं के बीच बोले सिसोदिया
मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज जब जेल जा रहा हूं तो मुझे लगता है कि मुझे इसकी बात करनी चाहिए कि जब मैं टीवी चैनल में नौकरी करता था अच्छा खासा प्रमोशन होता था अच्छी सैलरी आती थी. अच्छी जिंदगी चल रही थी लेकिन मैं सब कुछ छोड़ छाड़ कर केजरीवाल जी के साथ आ गया और उनके साथ छुट्टियों में काम करने लगा. उस वक्त मेरी धर्मपत्नी ने सबसे ज्यादा मेरा साथ दिया, मेरी वाइफ घर पर अकेली रहेगी. मेरा एक बेटा है जो यूनिवर्सिटी में पड़ता है, आपको उनका ध्यान रखना है. झूठे आरोप में जेल जाना छोटी बात है.
Feb 26, 2023 10:50 (IST)
लाखों बच्चों के ऊपर देश का भविष्य है : मनीष सिसोदिया
सिसोदिया ने कहा कि स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों से मुझे बहुत प्यार है मैं बच्चों को कहना चाहता हूं अगर आपके मनीष चाचा जी चले गए तो अभी छुट्टी होने वाली नहीं है मैं बच्चों से कहना चाहता हूं उतनी मेहनत करना जितनी मैं अपेक्षा रखता हूं खूब मन लगाकर पढ़ना लाखों बच्चों के ऊपर देश का भविष्य है.
Feb 26, 2023 10:49 (IST)
अभी मेरे पर भी बहुत मुकदमे होंगे : मनीष सिसोदिया
मनीष सिसोदिया ने कार्यकर्ताओं के बीच कहा कि अभी मेरे पर भी बहुत मुकदमे होंगे और आप अभी आप पर भी बहुत मुकदमे होंगे. हम इनसे नहीं डरते ईडी सीबीआई इनकी जेलों से हम नहीं डरते.
Feb 26, 2023 10:47 (IST)
"बच्चों से कहूंगा-मन लगाकर पढ़ना": मनीष सिसोदिया
राजघाट से बाहर निकलने पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैं बच्चों से कहूंगा कि मन लागकर पढ़ना.
Feb 26, 2023 10:39 (IST)
मेरे ऊपर लगे आरोप झूठे : मनीष सिसोदिया
राजघाट से बाहकर आकर मनीष सिसोदिया कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं. इस मौके पर सिसोदिया ने कहा कि मेरे ऊपर लगे आरोप झूठे हैं, ये चुनौतीपूर्ण समय है और हम भगत सिंह के अनुयायी हैं.
Feb 26, 2023 10:32 (IST)
पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को संबोधित करेंगे मनीष सिसोदिया
राजघाट से बाहर आकर मनीष सिसोदिया पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को संबोधित करेंगे.
Feb 26, 2023 10:24 (IST)
बापू का आशीर्वाद लेने आया हूं : मनीष सिसोदिया
मनीष सिसोदिया सीबीआई पूछताछ से पहले राजघाट पहुंचे. जहां उन्होंने कहा कि मैं बापू का आशीर्वाद लेने आया हूं.
Feb 26, 2023 10:20 (IST)
राजघाट पर भारी सुरक्षाबल की तैनाती
सीबीआई की पूछताछ से पहले दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया राजघाट पहुंच चुके हैं. राजघाट पर भारी सुरक्षाबल की तैनाती की गई है.
Feb 26, 2023 10:13 (IST)
राजघाट पहुंचे मनीष सिसोदिया
सीबीआई की पूछताछ से पहले दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया राजघाट पहुंच चुके हैं.
Feb 26, 2023 09:49 (IST)
मनीष सिसोदिया घर से निकले
आज सिसोदिया से सीबीआई पूछताछ करने जा रही है. फिलहाल वो अपने घर से निकल चुके हैं.
Feb 26, 2023 09:42 (IST)
सिसोदिया के समर्थन में उनके घर पर मौजूद कार्यकर्ता
मनीष सिसोदिया के समर्थन के लिए उनके घर के अंदर कार्यकर्ता और समर्थक मौजूद हैं. जो कि प्लेकार्ड हाथ में लिए हुए हैं. इन पर लिखा है शिक्षामंत्री तुझे सलाम.
Feb 26, 2023 09:36 (IST)
11 बजे सिसोदिया के सीबीआई दफ्तर पहुंचने की उम्मीद
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए आज सीबीआई के दफ्तर जाएंगे. सिसोदिया के सुबह 11 बजे मध्य दिल्ली के लोधी रोड स्थित सीबीआई के मुख्यालय पहुंचने की उम्मीद है.
Feb 26, 2023 09:27 (IST)
आप नेता संजय सिंह ने बीजेपी को घेरा
मनीष सिसोदिया की सीबीआई पूछताछ से पहले आप नेता संजय सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए ट्विटर पर लिखा कि इन हथकंड़ों से कुछ नहीं होगा.
Feb 26, 2023 09:23 (IST)
देशवासियों का आशीर्वाद साथ है : मनीष सिसोदिया
आबकारी नीति मामले में सीबीआई पूछताछ से पहले सिसोदिया ने कहा कि देशवासियों का आशीर्वाद साथ है. कुछ महीने के लिए जेल जाना पड़े भी तो कोई परवाह नहीं.
Feb 26, 2023 09:21 (IST)
सीबीआई ऑफिस के बाहर धारा 144 लागू
अब से थोड़ी देर बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सीबीआई ऑफिस में पूछताछ के लिए पहुंचेंगे. नतीजतन एहतियात के तौर पर सीबीआई ऑफिस के बाहर धारा 144 लगा दी गई है.
Feb 26, 2023 09:18 (IST)
अरविंद केजरीवाल ने ट्वीटर पर लिखा- 'भगवान आपके साथ मनीष'
दिल्ली सीएम ने ट्विटर पर लिखा, "भगवान आपके साथ है मनीष, लाखों बच्चों और उनके पेरेंट्स की दुआयें आपके साथ हैं. जब आप देश और समाज के लिए जेल जाते हैं तो जेल जाना दूषण नहीं, भूषण होता है. प्रभू से कामना करता हूं कि आप जल्द जेल से लौटें. दिल्ली के बच्चे, पैरेंट्स और हम सब आपका इंतज़ार करेंगे.

Feb 26, 2023 09:08 (IST)
आप का डर दिखा रहा है उन्होंने बहुत कुछ किया : बीजेपी नेता हरीश खुराना
मनीष सिसोदिया से सीबीआई पूछताछ मामले में बीजेपी की भी प्रतिक्रिया आई है. बीजेपी नेता हरीश खुराना ने कहा कि आप का डर दिखा रहा है कि उन्होंने बहुत कुछ किया. बीजेपी नेता ने कहा कि आप ने घोटाला किया, इसलिए जांच की आंच आप तक पहुंच रही है.
Feb 26, 2023 09:05 (IST)
दिल्ली में आप करेगी शक्ति प्रदर्शन
आज सीबीआई शराब नीति घोटाले में मनीष सिसोदिया से पूछताछ करने जा रही है. CBI की पूछताछ से पहले सिसोदिया राजघाट जा रहे हैं. वहीं दिल्ली में आप भी शक्ति प्रदर्शन करेगी.

Feb 26, 2023 09:03 (IST)
आप ने जताई गिरफ्तारी की आशंका
आम आदमी पार्टी ने फिर जताई मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी की आशंका
Feb 26, 2023 09:01 (IST)
आप ने हाउस अरेस्ट करने का किया दावा
आप नेता दुर्गेश पाठक ने पार्टी नेताओं को हाउस अरेस्ट करने के दावे के साथ-साथ पार्टी नेताओं के नाम और फोटो भी साझा की.
Feb 26, 2023 08:59 (IST)
पूछताछ के लिए जाने से पहले मनीष सिसोदिया ने किया ट्वीट
मनीष सिसोदिया ने ट्वीटर पर  लिखा कि आज फिर CBI जा रहा हूं, सारी जांच में पूरा सहयोग करूंगा. लाखों बच्चो का प्यार व करोड़ो देशवासियो का आशीर्वाद साथ है. कुछ महीने जेल में भी रहना पड़े तो परवाह नहीं. भगत सिंह के अनुयायी हैं, देश के लिए भगत सिंह फांसी पर चढ़ गए थे. ऐसे झूठे आरोपों की वजह से जेल जाना तो छोटी सी चीज़ है.
Feb 26, 2023 08:58 (IST)
मनीष सिसोदिया के घर के बाहर की गई बैरिकेडिंग

मनीष सिसोदिया के घर के बाहर बैरिकेडिंग कर दी गई है और किसी को भी मनीष सिसोदिया के घर तक जाने की इजाजत नहीं है.